बिहार बोर्ड फर्जी टोपर केस में हुआ बड़ा खुलासा.....

पटना : बिहार बोर्ड में 12वीं की परीक्षा में हुए घोटाले का मामला शांत भी नहीं हुआ कि एक नए विवाद ने जन्म ले लिया है। हांला कि इस मामले ने बिहार में परीक्षा में किस कदर से घोटाले हो रहे इसकी भी पोल खोल दी है। बिहार बोर्ड की इंटर की परीक्षा में सबसे अधिक अंक लाने वाली शानलिनी राय है।

अब जानिए कि शालिनी कौन है। दरअसल शालिनी इस पूरे घोटाले के सूत्रधार बिशुन राय कॉलेज के डायरेक्टर बच्चा राय की बेटी है। वही बच्चा राय जो इस पूरे मामले में फरार चल रहे है और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ये बात इसलिए देर से सामने आई क्यों कि जब टॉपरों के नामों पर बवाल मचने लगा, तो शालिनी के नाम को नीचे दिखाया गया और सौरभ श्रेष्ठ के नाम को उपर दिखाया गया।

शालिनी को रिव्यू इंटरव्यू में भी नहीं बुलाया गया था। लेकिन जांच के दौरान पुलिस को इस बात का पता चला। अब शालिनी के नाम पर भी एफआईआर दर्ज कर ली गई है। एफआईआर में लिखा गया है कि शालिनी साइंस टॉपर थी और उसकी कॉपी में छेड़छाड़ की गई है।

उसकी कॉपी के नंबर को फाड़कर दूसरी जगह नंबर लिखे गए हैं। इससे साफ होता है कि टॉपर बनाने के साथ-साथ टॉपर्स लिस्ट को जारी करने में भी घोटाला किया गया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आदेश दिया है कि सीधे उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए।

इससे पहले नीतीश ने शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी और बिहार सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड के चेयरमैन लालकेश्वर प्रसाद सिंह के साथ आपातकाल बैठक की। इसके बाद नीतीश ने आपराधिक साजिश के तहत मामला दर्ज करने का आदेश दिया। दरअसल समिति द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर नीतीश असंतुष्ट थे।

Related News