विधानसभा में पोर्न देखने पर सदन से निलंबित हुए कांग्रेस विधायक दास

भुवनेश्‍वर: कांग्रेस विधायक नबाकिशोर दास को विधानसभा में पोर्न मूवी देखने के चलते सदन से 7 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है. कांग्रेसी विधायक पर विधानसभा में अश्लील वीडियो देखने का आरोप लगा था जिसके बाद ओडिशा विधानसभा अध्यक्ष निरंजन पुजारी ने विधायक दास को निलंबित किया है. जानकरी दे की सत्तारूढ़ BJD के मुख्य सचेतक अनंत दास ने मौखिक प्रस्ताव किया था जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कार्रवाई करने के दौरान विधायक को निलंबित किया है.

साथ ही साथ अध्यक्ष ने इस मामले को आचार समिति के पास जांच के लिए सौंप दिया. हालांकि विपक्षी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सदस्य इस फैसले का विरोध करते हुए सदन के बहार चले गए. उनका कहना है की अध्यक्ष पुजारी ने फैसला सुनाने से पहले दास का पक्ष नहीं सुना. साथ ही साथ विपक्ष के नेता नरसिंह मिश्रा और भाजपा विधायक केवी सिंहदेव ने फैसले पर पुनर्विचार की मांग की है और कहा की इस मामले की जांच आचार समिति द्वारा कराई जाए.

वही दास को निलंबित करने वाले फैसले को गैर लोकतांत्रिक बताया है, क्योंकि उनका पक्ष नहीं सुना गया. नवकिशोर दास का कहना है की जो आरोप मेरे खिलाफ लगाए गए है वह सही नहीं हैं. मुझे मेरा पक्ष नहीं रखने दिया गया. दास ने सफाई देते हुए कहा की अपना निजी वेब पेज करने समय मुझसे गलती से यूट्यूब खुल गया और उसी दौरान घटना कैमरे में कैद हो गई.

Related News