व्‍हाट्सऐप के ज़रिये तलाक, पीड़िता ने दी यह धमकी

अलीगढ़. एक प्रोफेसर ने अपनी पत्नी को व्‍हाट्सऐप और टेक्स्ट मैसेज करके तलाक दे दिया है. पत्नी ने बच्चों सहित खुदखुशी की धमकी दी है. प्रोफ़ेसर ने कहा है कि पत्नी नहीं मैं हूँ पीड़ित.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पिछले 27 सालों संस्कृत पढ़ा रहे प्रोफेसर खालिद ने अपनी पत्नी यास्मीन को व्‍हाट्सऐप और एसएमएस के जरिये तलाक दिया है. यास्‍मीन ने आरोप लगाया है कि वह तीन तलाक की शिकार हैं. यदि 11 दिसंबर तक उन्हें न्याय नहीं मिला तो वह वीसी तारिक मंसूर के घर के सामने अपने तीन बच्‍चों के साथ खुदकुशी कर लेंगी. उन्होंने कहा कि खालिद ने उन्हें घर से बाहर निकाल दिया और उसके बाद न्‍याय के लिए वह दर-बदर भटक रही हैं. पुलिस की मदद से किसी तरह शुक्रवार शाम को वह घर के अन्दर जा पाईं. 

खालिद ने बचाव में कहा कि मैंने न सिर्फ उनको व्‍हाट्सऐप और एसएमएस के जरिये तलाक दिया है बल्कि शरिया के मुताबिक दो लोगों की मौजूदगी में निर्धारित तय अवधि में मौखिक रूप से भी दिया है. खुद को पीडि़त बताते हुए उन्होंने कहा कि मेरी पत्‍नी पिछले दो दशकों से मेरा उत्‍पीड़न कर रही है. उसने शादी से पहले की कई बातें मुझसे छुपाईं. शादी के बाद मुझे पता चला कि वह ग्रेजुएट भी नहीं है. मैं उसे तय तारीख को तीसरा तलाक भी दूंगा और मुझे कोई नहीं रोक सकता.

 

पति ने चार साल तक नहीं छुआ तो उठाया यह कदम

यूपी में 8 लाख की शराब और अवैध कारतूस जब्त

'सुलतान' का ‘अकबर’ बेपटरी

 

Related News