खुद को हिंदू बताकर युवक ने रचाया ब्याह, जज ने लगाई फटकार

अहमदाबाद : एक शादीशुदा मुस्लिम युवक अश्मत अली सैयद द्वारा एक हिंदू लड़की को धोखा देकर उससे विवाह करने के मामले में न्यायाधीश ने आरोपी को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि सैयद होकर तुमने ऐसा किया। आखिर सैयद मुसलमानों के गुरू होते हैं। ऐसा नहीं करना चाहिए था। यह एक गंभीर अपराध है। अदालत ने सुनवाई करते हुए आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी। हालांकि इसे लव जेहाद के मामले की तरह देखा जा रहा है। उक्त युवक घरेलू हिंसा का आरोपी है। मिली जानकारी के अनुसार गुजरात उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति जेडके सैयद द्वारा एक मुस्लिम युवक की जमानत याचिका खारिज कर दी गई।

दरअसल यह युवक शादीशुदा होने के बाद एक हिंदू लड़की के साथ विवाह करने का आरोपी था। दरअसल इस युवक ने खुद को हिंदू बताया और इस लड़की के साथ शादी की ली। जब इस बात का पता युवती को लगा तो उसने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय को जानकारी मिली कि इसकी पहली बीवी इसके सास ससुर के साथ ही रहती है। ऐसे में न्यायाधीश ने युवक से ही सवाल किया कि आखिर तुम्हारी जमानत याचिका कैसे मान ली जाए।

मगर जब युवक की ओर से वकील ने दलीलें देकर याचिका पर ध्यान देने की अपील की तो न्यायाधीश ने जमानत अर्जी ले ली। मगर न्यायाधीश ने यह जरूर कहा कि इस तरह की बात का समाज पर घातक परिणाम पड़ सकता है। 

Related News