चुनाव में सफलता के लिए पूजा प्रार्थना में जुटे उम्मीदवार

उज्जैन: जैसे-जैसे नगर निगम चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे प्रत्याक्षियों द्वारा न केवल सुबह से लेकर रात तक मतदाताओं से संपर्क स्थापित कर वोट देने की अपील करने का सिलसिला जारी है वहीे राजनीति घमासान भी मचा हुआ है। कुल मिलाकर राजनीतिक दल और उनसे जुड़े नेता चुनावी रंग में रंगे हुए है। नगर चुनाव के लिए 12 अगस्त को मतदान होना है। जो नेता महापौर और पार्षद पद के लिए चुनावी मैदान मंे उनके द्वारा अपने समर्थकों के साथ सुबह से ही जनसंपर्क करने का दौर प्रारंभ हो जाता है। प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्र के मतदाताओं के द्वार पहुंचा जाता है तथा बड़े बुजुर्ग से जहां आशीर्वाद ग्रहण किया जाता है वहीे अन्य मतदाताओं से वोट देकर जीताने की अपील की जाती है। 

सुबह से लेकर रात तक जनसंपर्क करने वालें प्रत्याशी नजर आ सकते है। ढोल ढमाकों और कार्यकर्ताओं के साथ उम्मीदवार संपर्क स्थापित करने के लिए पहुंच रहे है और मतदाताओं द्वारा भी वोट देने का वादा किया जा रहा है। अब यह बात दीगर है कि मतदाता के मन की थाह लेना आसान नहीं है इसलिए उंट किस करवट बैठेगा, कुछ कहा नहीं जा सकता। इधर प्रत्याक्षियों द्वारा न केवल मतदातओं से संपर्क स्थापित करने का सिलसिला जारी है वहीं मंदिर मस्जिद में भी उम्मीदवारों व उनके समर्थक पहुंचकर विजयी होने के लिए प्रार्थना, दुआ करते हुए नजर आ सकते है।

इसके अलावा यह भी जानकारी मिली है कि अधिकांश प्रत्याक्षियों द्वारा चुनाव में सफलता के लिए मन्नत तो की ही जा रही है वहीं अनुष्ठान, यज्ञ आदि के भी आयोजन कराए जा रहे है। हालांकि चुनाव के परिणाम जो भी हो वह 16 अगस्त को सामने आ ही जाएंगे परंतु अभी तो अमुमन प्रत्येक उम्मीदवार अपनी जीत की अपील कर रहे है वहीं उन्हें जीत का भी भरोसा है और इसके लिए मंदिर मस्जिद की चौखट पर पहुंचकर विजयी होने के लिए प्रार्थना की जा रही है।

Related News