मुंबई में बनेंगे सात और ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर

बृहन्मुंबई नगर निगम और अधिक ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र स्थापित करने की योजना बना रहा है क्योंकि इसके सकारात्मक परिणाम दिए गए हैं और सुचारू रूप से काम किया गया है। दादर में पहले केंद्र ने काफी हलकों से प्रशंसा बटोरी है। जिसके बाद बीएमसी शहर में इस तरह के सात और केंद्र स्थापित करने की योजना लेकर आई है।

कोरोना वैक्सीन पाने के योग्य लोगों को टीका लगाने में यह पहल बहुत उपयोगी है। इन ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्रों को शुरू करने का प्राथमिक उद्देश्य विशेष रूप से विकलांग लोगों या वरिष्ठ नागरिकों के लिए है, जो अपने वाहनों में बैठने के दौरान इन जॉब्स को प्राप्त कर सकते हैं। दादर पश्चिम में शिवाजी पार्क के पास, जेके सावंत मार्ग पर शहर के बहुमंजिला कोहिनूर सार्वजनिक पार्किंग में इस सप्ताह की शुरुआत में मुंबई में पहली ड्राइव-इन टीकाकरण सुविधा शुरू हुई। 

वही इन ड्राइव-इन केंद्रों पर 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग भी जाॅब कर सकते हैं। नागरिक निकाय ने यह भी निर्देश दिया है कि जो लोग किसी भी ड्राइव-इन केंद्रों पर टीका लगाने की योजना बना रहे हैं, उन्हें स्वयं ड्राइव नहीं करना चाहिए, और एक परिचर या ड्राइवर के साथ होना चाहिए। इसी संबंध में आदित्य ठाकरे ने शहर के नगर निगम आयुक्त के साथ बैठक की और ड्राइव-इन केंद्रों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया। बड़े खुले मैदानों का उपयोग करने के लिए स्थानों का सुझाव बीएमसी द्वारा अंधेरी स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड, कूपरेज, शिवाजी स्टेडियम, ओवल मैदान और एमआईजी ग्राउंड जैसे हैं। इन अभियानों में टीकाकरण केंद्रों का उद्देश्य बीकेसी टीका केंद्र जैसी जगहों पर भीड़ को कम करना भी है।

कोरोना मरीजों के उपचार में लापरवाही, CM योगी नाराज़, कई डॉक्टरों पर गिर सकती है गाज

सीएम बनते ही स्टालिन का बड़ा ऐलान- तमिलनाडु के हर परिवार को 4000 रुपए की कोरोना मदद

कर्नाटक में 12 मई के बाद भी बढ़ सकता है लॉकडाउन, येदियुरप्पा बोले- कठोर कार्रवाई करना जरूरी

Related News