धर्म का हवाला देकर मुस्लिम हत्या मामले में आरोपियों को जमानत

मुम्बई: हाल में मिली जानकरी में पता चला है कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए एक मुस्लिम शख्स की हत्या के तीन आरोपियों को जमानत दे दी है.  जिसमे हाइकोर्ट ने कहा है कि आरोपित युवको को धर्म के नाम पर उकसाया गया था. जिसमे  मुस्लिम शख्स पर शिवसेना और बाल ठाकरे पर कमेंट करने का आरोप था. जिसके बाद उसकी हत्या की गयी. 

ज्ञात हो की 2 जून 2014 को मोहसिन शेख अपने दोस्त के साथ डिनर करने जा रहा था, तभी कुछ लोगो द्वारा पीटकर उसकी हत्या कर दी गयी थी. जिसमे उसकी हत्या का कारण फेसबुक पर शिवसेना और शिवसेना के फाउंडर बाल ठाकरे पर कमेंट्स करना बताया गया था. इस हत्या मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. जिसमे विजय राजेंद्र गंभीर, रंजीत शंकर यादव और अजय दिलीप लालगे को जमानत दे दी गयी है. 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट से मिली जानकारी में बताया गया है कि हाईकोट की जज मृदुला भाटकर ने इस पर फैसला सुनते हुए कहा है कि मोहसिन की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह दूसरे धर्म से ताल्‍लुक रखता था, जिसके बाद उसके द्वारा धार्मिक कमेंट किये गए थे. किन्तु आरोपियों के खिलाफ कोई अपराधी रिकॉर्ड नही होने की वजह से जमानत दी गयी है. 

नर्सरी एडमिशन के लिए हाईकोर्ट का निर्देश

कोलकाता में संघ की रैली आज, हाईकोर्ट ने दी अनुमति

एचएमटी फैक्टरी ने केंद्र सरकार के फैसले को हाईकोर्ट में दी चुनौती

माल्या को एफिडेविट दायर करने का दिया हुक्म

 

Related News