पाक की 26/11 पर नापाक चाल

पाकिस्तान: पाकिस्तान की एक अदालत मुंबई आतंकवादी हमले की सुनवाई कर रही है  जिसने आतंरिक मामलों के मंत्रालय को एक नोटिस जारी कर मामले में 24 भारतीय गवाहों को पेश करने के बारे में एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने के लिए कहा है. 

बता दें की मुंबई में 2008 में हुए इस आतंकी हमले के दस साल पूरे होने जा रहे हैं किन्तु पाकिस्तान में किसी भी सन्दिग्ध को  अब तक सजा नहीं दी जा सकी है. इस रवैये से मालुम पड़ता है कि यह मामला देश की प्राथमिकता सूची में कभी था ही नहीं. यहाँ की अदालत के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुई कहा, ‘‘ रावलपिण्डी की आतंकवाद निरोधक अदालत ने अदियाला जेल में कल सुनवाई की तथा आतंरिक मामलों के मंत्रालय को नोटिस भी जारी कर भारतीय गवाहों को पेश करने के बारे में पांच जुलाई तक रिपोर्ट लाने को कहा. ’’ 

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभियोजन अधिकारी ने अदालत को बताया कि भारत अपने नागरिकों को पाकिस्तान भेजने का इच्छुक नहीं है. जिसके बाद अदालत ने मामले की सुनवाई पांच जुलाई के लिए टाल दी गई. आतंकवाद निरोधक अदालत द्वारा अभियोजन पक्ष के सभी 70 गवाहों के बयान दर्ज करने के बाद से मामले की शायद ही कभी नियमित रूप से सुनवाई हुई होगी.

अगर गन्दी सोच रखते हो तो इन तस्वीरों को मत देखना

ये झील मौसम के साथ बदल लेती है अपना रंग

ऑनलाइन मंगवाए ईयरफोन पार्सल में निकली होश उड़ा देने वाली चीज़

 

Related News