लोक सेवा आयोग में अलग-अलग कई पदों पर भर्ती

हाल ही में हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरियों में भर्ती पर लगा प्रतिबंध हटा लिया गया है, जिसके बाद से अब वहां सरकारी नौकरियों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है. ऐसे में हाल ही में हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा एक्साइज इंस्पेक्टर, कानूनगो सहित कई पदों पर भर्तियां करवाई जा रही है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 6 जून तक आवेदन कर सकते है. इन पदों के लिए पूरे देश के इच्छुक उम्मीवार आवेदन कर सकते है.

खबर के अनुसार 82 पर भर्ती की जाएगी, हालाँकि यह संख्या बढ़ या घट भी सकती है. इसके अन्तर्गत फूड सिविल सप्लाई विभाग में इंस्पेक्टर ग्रेड वन के 28 पदों पर भर्ती होगी, जिसका वेतनमान 13900 रुपए दिया जाएगा. इसके अलावा एक्साइज एंड टैक्सेशन इंस्पेक्टर के 37 पदों पर और इलेक्‍शन कानूनगो के 7 पदों पर भर्ती की जाएगी, जिनका वेतनमान क्रमशः 10300-34800 रूपये और 8910 रूपये निर्धारित किया गया है.

वहीँ इंडस्ट्रीज विभाग के एक्सटेंशन ऑफिसर के 10 पदों पर भी भर्ती की जाएगी, जिसका वेतनमान 10300-34800 रूपये दिया जाएगा. हर पद के लिए उम्मीदवार को अलग अलग फॉर्म भरना होगा. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की योग्यता ग्रेजुएशन और आयु 18 से 45 साल के बीच तय की गई है. ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए वेबसाइट http://www.hp.gov.in/hppsc का प्रयोग करे.

Related News