आग में जलने से माँ -बेटी की मौत

नई दिल्ली : प्राकृतिक प्रकोप में पानी के बाद आग ही ऐसा तत्व है, जो लोगों की अच्छी -भली जिंदगी को पल भर में मौत में बदल देता है . ऐसा ही एक मामला दिल्ली के निहाल विहार का सामने आया है, जहाँ एक इमारत में लगी आग ने माँ -बेटी अपने आगोश में ले लिया, जिससे दोनों की मौत हो गई . हालाँकि इस हादसे में ढाई माह के बच्चे सहित दो अन्य को बचा लिया गया. आग बुझाने में नौ दमकल गाड़ियों की सेवाएं ली गई .

दिल्ली फायर सर्विसेज (डीएफएस) से मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा मंगलवार सुबह लगभग सात बजे पश्चिमी दिल्ली के निहाल विहार में एक चार मंजिला इमारत के भूतल में गद्दे के गोदाम में आग लगने से हुआ. पीडि़त परिवार गोदाम के ऊपर की मंजिलों पर रहते थे. फ़िलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है.

बता दें कि इस हादसे का दर्दनाक पहलू यह रहा कि दिल्ली की एक इमारत में आग लगने के बाद दम घुटने से एक महिला और उसकी 15 वर्षीया बेटी की मौत हो गई. जबकि ढाई माह के बच्चे सहित दो अन्य को दमकलकर्मियों ने बचा लिया. घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. दमकल अधिकारी के अनुसार घटना का पता चलते ही मौके पर नौ दमकल वाहनों को तुरतंत भेजा गया. सुबह 8.30 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है.

यह भी देखें

चीन की बस्ती में लगी भीषण आग

एक करोड़ की नई गाड़ियाँ जलकर ख़ाक

Related News