फ़्रांस: मस्जिद में की तोड़फोड़, कुरान जलाई

फ़्रांस जो की पूर्व में आतंकी हमले का दंश झेल चूका है खबर आ रही है की खतरनाक आतंकवादी संगठन ISIS के आतंकी हमले के बाद फ्रांस के कोर्सिका में वहां पर मौजूद भीड़ के द्वारा मस्जिद में तोड़-फोड़ व कुरान को जलाने का एक मामला प्रकाश में आया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फ़्रांस की गवर्मेंट ने मस्जिद पर हुए हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है.

इस बाबत मैनुएल वाल्स जो की फ़्रांस के प्रधानमंत्री ने उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट में इस हमले की निंदा करते हुए कहा है कि इस घटना को किसी तरह से जायज नहीं ठहराया जा सकता. घटना क्रिसमस के दिन घटी जब फ़्रांस में चारों तरफ पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को काफी तगड़ा कर रखा था.

इस दौरान मस्जिद में तोड़फोड़ करने वाले इन लोगो ने मुस्लिमों के विरुद्ध भी नारेबाजी कि तथा दोहराया कि 'अरब के लोगों देश से बाहर निकलो' और 'ये देश हमारा है' जैसे नारे लगाए.

इन लोगो ने कई धार्मिक किताबों को सड़क पर फेंक दिया गया और जो किताबें जलाई गईं उनमें कुरान भी शामिल थी. यह पूरा ही घटनाक्रम शुक्रवार के दिन का है. यह हमला उस दिन किया गया जब यह दिन मुसलमान के लिए भी खास था व ईसाइयो के लिए भी खास.  

 

Related News