सरकार ने की घोषणा, अच्छे अंक लाने वालो मिलेगा लैपटॉप

भोपाल : मध्य प्रदेश में राज्य सरकार की योजना के अनुसार, इस वर्ष माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा में 85 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले 10 हजार से अधिक विद्यार्थियों को लैपटॉप दिए जाएंगे। परीक्षा परिणाम रविवार को घोषित हुए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह से 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में अव्वल रहे विद्यार्थियों ने रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर भेंट की।

मुख्यमंत्री चौहान और शाह ने प्रतिभाशाली विद्यार्थियों और उनके साथ आए अभिभावकों को बधाई दी। चौहान ने विद्यार्थियों से कहा कि यह सफलता केवल एक पड़ाव है तथा अभी सफलता की नई ऊंचाइयों को छूना बाकी है। प्रदेश में 12वीं में इस वर्ष कला समूह में मंडला की कुमारी प्रतिज्ञा ठाकुर, विज्ञान (गणित) समूह में हरदा की कुमारी ज्योति, वाणिज्य समूह में रतलाम की राशि सोनी, दमोह के जितेंद्र पटेल, ललित कला एवं गृह विज्ञान समूह में खण्डवा की आफरीन, जीव विज्ञान समूह में सिंगरौली के अभिषेक सिंह चौहान अव्वल रहे। सभी विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री चौहान की घोषणा के अनुसार 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 10,048 विद्यार्थियों को जून में ही लैपटप प्रदान किए जाएंगे। इस साल 85 प्रतिशत एवं इससे ज्यादा अंक प्रतिशत प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का प्रतिशत 29.23 प्रतिशत रहा। इस वर्ष परीक्षा में बैठने वाले कुल विद्यार्थियों की संख्या 752,000 थी। इस मौके पर केंद्रीय इस्पात एवं खनन मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, स्कूल शिक्षा मंत्री पारस जैन, स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी एवं मंत्रीमंडल के सदस्यों ने भी विद्यार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

Related News