आज से प्रारम्भ होगा विधानसभा का मानसून सत्र, आमने सामने आएंगे पक्ष विपक्ष

भोपाल/ब्यूरो। मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। ढाई मानसून सत्र में हजार करोड़ रुपये से अधिक का प्रथम अनुपूरक बजट सरकार प्रस्तुत करेगी। 5 दिवसीय सत्र के लिए सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने 1156 सवाल लगाए है। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा 15 सितंबर को अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगे। कई विधेयक विधानसभा पहुंचे है।

नगरीय विकास एवं आवास विभाग महापौर का चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने, वाणिज्यिक कर विभाग भारतीय स्टांप ड्यूटी (मध्य प्रदेश संशोधन), वेट संशोधन विधेयक सदन में प्रस्तुत होंगे। पक्ष विपक्ष के तमाम विधायक शामिल होंगे। सत्र हंगामेदार रहने के आसार है। विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की है।

पहले दिन विधानसभा में कई मुद्दे उठाए जाएंगे। निधन पर श्रद्धांजलि के साथ विधानसभा शुरू होगी। अध्यादेशों को पटल पर रखा जाएगा। नगर पालिका विधि- भू राजस्व संहिता अध्यादेश पेश होंगे। विपक्ष ध्यानाकर्षण में कई मुद्दे लाएगा। सतना कृषि मंडी में गबन के आरोपियों के पर ध्यानाकर्षित करेगा। जबलपुर अग्निकांड के मुद्दे पर और लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री और कृषि विकास मंत्री का विपक्ष ध्यानाकर्षित करेगा।

डीप नेक और थाई स्लिट ड्रेस में बियॉन्से ने दिखाई अपनी सेक्सी अदाएं

उत्तराखण्ड में जड़ी- बूटी शोध संस्थान स्थित है?

कुमाऊँ विश्विद्यालय का स्थापना वर्ष था?

Related News