शरीर के इस भाग पर तिल होना बना देता है इंसान को भाग्यशाली

मानव के शरीर की बनावट उसके भविष्य के अनुरूपे होती है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शरीर पर छोटी सी छोटी चीज का एक विषेश महत्व होता है जो कि उसी मनुष्य से जुड़ा होता है ऐसे ही एक चीज है तिल जो मानव के शरीर के भिन्न-भिन्न अंगाों पर पाया जाता है। आमतौर पर साधारण लोग इन तिलों का मतलब नहीं समझ पाते लेकिन वास्तव में देखा जाए तो यह मानव के स्वभाव और उसके भविष्य का प्रतीक होता है। जिस भी जगह पर तिल की मौजूदगी होती है उसका महत्व भी अलग होता है आज यहां पर हम आपको इन्ही तिलों से जुड़ी कुछ ऐसी रोचक बातें बताने जा रहे हैं जिन्हे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। तो चलिए जानते है शरीर के विभिन्न अंगो पर तिल का क्या महत्व होता है?

ठुड्डी पर तिल- जिनकी ठुड्डी पर तिल होता है उनके बारे मे कहा जाता है कि उनकी किस्मत काफी अच्छी होती है। कहा जाता है जिनकी ठुड्डी पर तिल हो उनको पैसे और नाम कमाने के लिये ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नही पड़ती

गाल पर तिल- जिनके गाल पर तिल हों वे पढ़ाई में बहुत तेज रहते हैं और वे अक्सर अपने सपनों को पूरा करके ही दम लेते हैं। 

नाक पर तिल- इनके बारे में कहा जाता है कि इनकी किस्मत में खूब यात्राए लिखी हैं। इनको घूमना काफी पसंद होता है। साथ ही ये लोग काफी रोमांटिक भी होते हैं। 

पेट पर तिल- कहा जाता है जिनके पेट पर तिल होता है। वे लोग खाने के बड़े शौकिन होते हैं उनको तरह-तरह का खाना टेस्ट करना अच्छा लगता है।

 

वह बातें जो बताती हैं कि आपका जीवन अब कुछ ही पल का मेहमान है

जिस व्यक्ति के घर दिख जाए चाय के ऐसे कप तो समझ लें की वह..

अगर आपके भी घर में डाॅग है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है

मानव चेहरे का आकार बंया करता है उसकी सारी सच्चाई

 

 

Related News