लॉकडाउन पर मोदी सरकार का बड़ा बयान, बताया 21 दिनों के बाद का प्लान

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में जारी 21 दिनों का लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। बता दें कि ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। सरकार ने स्पष्ट किया कि उसकी इस तरह की कोई योजना नहीं है। कैबिनेट सेक्रटरी राजीव गौबा ने आज स्वष्ट किया कि सरकार की लॉकडाउन बढ़ाने की योजना नहीं है। उन्होंने कहा, 'मैं लॉकडाउन बढ़ाने की रिपोर्ट देखकर हैरान हो रहा हूं। सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है।'

भारत में कोरोना के मरीजों की बढ़ती तादाद को देखते हुए ऐसी रिपोर्ट आ रही थीं कि सरकार लॉकडाउन बढ़ाने के संबंध में विचार कर सकती है। हालांकि सरकार के स्पष्टीकरण के बाद लॉकडाउन पर संशय समाप्त हो चुका है। भारत में कोरोना के अब तक 1,024 मरीज सामने आए हैं जबकि 29 लोगों की इस जानलेवा वायरस से मौत हुई है।

आपको बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। पीएम मोदी ने लोगों से इस बीमारी से बचने के लिए अपने घर के आगे लक्ष्मण रेखा खींचने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा था कि सोशल डिस्टेंसिंग से ही यह महामारी रुकेगी। केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के लिए राज्य सरकारों को आदेश दिया है।

कोरोना: RBI गवर्नर की अपील - नकद लेन-देन से बचें, डिजिटल ट्रांसक्शन करें

शेयर बाज़ार पर भी कोरोना का असर जारी, आज लाल निशान के साथ खुला सेंसेक्स

कंपनियों द्वारा दान किए गए फंड को माना जाएगा CSR मद में किया गया खर्च

Related News