MLA के बेटे ने सुनाया प्रेमी जोड़े को तालिबानी फरमान

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश): गोरखपुर के गुलरिहा थानाक्षेत्र के खुटहन खास गांव में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है.  सपा विधायक के बेटे के इशारे पर नाबालिग प्रेमी जोड़े को तालिबानी तरीके से सजा दी गयी. उनके चेहरे पर कालिख पोत दी. फिर  उन्हें पूरे गाँव में कालिख पोत कर घुमाया. इतना ही नहीं पंचायत ने युवक का आधा सिर मुंडवा दिया और फिर लड़की से विवाह कर दिया.  इसके बाद पंचायत ने दोनों को गाँव से बहार निकाल देने का आदेश दिया.  इस घटना के बाद लड़के और लड़की के घरवाले भयभीत हो गए है.  पूरा मामला बीते 15 जून का है, लेकिन यह ध्यान में मोबाइल से बनाए गए वीडियो के वायरल होने से बुधवार को सामने आयी. वहीं नगर एसपी हेमंत कुटियाल ने कहा कि इस बारे में उन्हें किसी प्रकार की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है.

आखिर क्या है मामला ?  खुटहन खास गांव की रहने वाली 16 साल की लड़की पूजा (परिवर्तित नाम) और गांव के ही 17 साल के राजेश (परिवर्तित नाम) पिछले दो साल से एक दुसरे से प्यार करते थे. 15 जून को सुबह लड़की अपने रिश्तेदार के यहाँ जाने के लिए घर से निकली. प्रेमी ने उसे वहा नहीं जाने दिया.  लड़की ने इंकार किया , तो लड़के ने उसे दो-तीन थप्पड़ जड़ दिए. इस घटना से दोनों के प्रेम सम्बन्धो की जानकारी गाँव वालो को हुई.  इसके बाद घटना फैलती गयी और पिपराइच के विधायक राजमति निषाद के बेटे और समाजवादी लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव अमरेंद्र निषाद तक पहुंच गयी. 

विधायक के बेटे ने बिठायी पंचायत बीते सोमवार को विधायक के बेटे अमरेंद्र निषाद ने पंचायत बुलाई. वहां लड़के लड़के की पहले कम्बल कुटाई की गयी.  इतना ही नहीं लड़के का आधा सिर मुंडवा दिया. फिर दोनों का मुह काला कर दिया. दोनों को कालिख पोत कर पुरे गाँव में इसी तरह  घुमाया गया.  घरवालों की उपस्तिथि में दोनों का विवाह रचाया गया फिर गांव  6 महीने के लिए गाँव से निकलने का आदेश दिया. अगर घटना का वीडियो वाइरल नहीं होता तो मामले का किसी को भी पता नहीं चलता. 

दोनों के घरवाले है भयभीत विधायक के बेटे की उपस्तिथि में हुई घटना से लड़का और लड़की के परिवाल वाले दहशत में है.  उनका मानना है पूरे मामले में   पंचायत में विधायक के बेटे अमरेंद्र निषाद भी उपस्तिथ थे.  पीड़ित लड़की ने जानकारी दी , 'उन लोगों ने हमारे माता-पिता को बन्दुक के निशाने पर रख रखा था और चुपचाप तमाशा देखने को मजबूर कर दिया'. परिवार के लोगो ने पंचायत के इस आदेश पर सहमति दी लेकिन कोई शिकायत दर्ज करने की मनाही कर दी. पूरे मामले में एसपी सिटी हेमंत कुठियाला ने बताया है कि घटना के बारे में वह जांच की जा रही है और आवश्यक कार्यवाही जल्द से जल्द की जावेगी.

Related News