इंडोनेशिया में क्रैश हुआ मिलिट्री विमान, 43 की मौत

जकार्ता:  इंडोनेशिया में मंगलवार सुबह एक मिलिट्री प्लेन मेदान शहर के रिहाइशी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.  इस घटना में 43 लोगों की जान चली गयी. स्थानीय मीडिया के हवाले से हरक्यूलस प्लेन की चपेट में शहर के दो घर और एक कार आ गई, जिसके पश्चात उसमें खतरनाक धमाका हुआ.हादसे के कुछ समय पहले ही शहर के एयरपोर्ट से विमान ने उड़ान भरी थी. मेदान शहर में दस वर्ष में तीसरी बार कोई विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. इससे पहले, सितंबर 2005 में बोइंग 737 भी क्रैश हुआ था जिसमे 143 लोगों ने अपनी जान गवांयी थी. इसके बाद, 2009 में एक मिलिट्री एयरक्राफ्ट मेदान शहर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था.

मृतकों की संख्या में वृद्धि की सम्भावना सेना के प्रवक्ता फाउद बसाय ने जानकारी दी कि क्रैश होते समय प्लेन पर 12 क्रू मेंबर्स मौजूद थे. हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की समभावना है.  एक स्थानीय निवासी ने जानकारी देते हुए कहा ''मैंने देखा, विमान एयरपोर्ट की तरफ से आ रहा था और यह इधर-उधर हिलते हुए जमीन पर गिर गया. इसके बाद इलाके में चारो तरफ केवल धुआं-धुआं नजर आ रहा था.

इंडोनेशिया में पहले भी देखे गए है विमान हादसे 2009 में इंडोनेशिया की मिलिट्री का ट्रांसपोर्ट विमान सेना और उनके परिवार वालों को लेकर जा रहा था. यह विमान जावा में क्रैश हो गया. इसमें 98 लोग की मौत हो गयी थी.  इसके अलावा, जकार्ता के पूर्वी क्षेत्र में 2012 में इंडोनेशियन एयरफोर्स का एक विमान रिहाइशी इमारत पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 9 लोगो की मौत हो गयी थी.

Related News