माइक्रोसॉफ्ट ने स्मार्ट फोन लुमिया 430 किया लांच, कीमत 5299 रुपये

भारतीय बाजार में आज मोबाइल निर्माता कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने डबल सिम वाला स्मार्ट फोन "लुमिया 430" लॉन्च किया है। यह विंडोज 8.1 आपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। माइक्रोसॉफ्ट मोबाइल डिवाइसेस के डायरेक्टर (वेस्ट) अनंत मित्तल ने संवाददाताओं को "लुमिया 430" की खुबिया गिनाते हुए कहा, "स्मार्ट फोन के भारतीय बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिये माइक्रोसॉफ्ट ने 5299 रुपये की किफायती कीमत पर यह फोन ग्राहकों के लिये पेश किया है।

लुमिया 430 दो सिम, सही हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर, सेवाओं और एप्पस का एक बेहतरीन समन्वय है।" उन्होंने बताया कि ग्राहकों को लुमिया 430 का बेहतरीन अनुभव देने के लिये कंपनी ने "नॉक आउट ऑन व्हील्स" भी जारी किया है। यह लुमिया नॉकआउट वैन देश के 200 से अधिक शहरों में जायेगी और इन शहरों के युवाओं को पहली बार विंडोज फोन के अनुभव से रू-ब-रू करायेगी।

मित्तल ने बताया कि यह फोन विंडोज 8.1 सिस्टम पर काम करता है तथा इसे बाद में विंडोज 10 आपरेटिंग सिस्टम में उन्नत किया जा सकता है। इसके साथ इसमें एक जीबी रैम, डयुअल कोर क्वालकोम स्नैपड्रेगन प्रोसेसर, दो मेगापिक्सल कैमरा, 8 जीबी इंटरनल मेमोरी तथा 128 जीबी माइक्रोएसडी कार्ड मेमोरी की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि अब तक लुमिया श्रेणी के 13 स्मार्ट फोन बाजार में पेश किये गये हैं। इसमें से लुमिया के 7 मॉडल माइक्रोसॉफ्ट ने प्रस्तुत किये हैं।

Related News