माइक्रोमैक्स ने स्वास्थ्य क्षेत्र में रखा कदम

माइक्रोमैक्स के ब्रांड यू ने मंगलवार को अपना दूसरा सायनोजेन ओएस पावर्ड स्मार्टफोन यूफोरिया देश में लांच किया। कंपनी ने इसके साथ ही स्वास्थ्य देखभाल श्रेणी की कुछ सेवाएं भी लांच की। यूफोरिया के साथ कंपनी ने हेल्थयू एवं यूफिट लांच कर कनेक्टेड डिवाइस क्षेत्र में भी कदम रखा है। कंपनी ने यू ब्रांड गत वर्ष लांच किया था। मेटल फ्रेम वाला यह फोन बफ्ड स्टील ब्लैक और शैम्पेन गोल्ड व्हाइट कलर में मिलेगा।

इस फोन को खास तौर पर एमेजॉन पर बेचा जाएगा। फोन की प्री बुकिंग 12 मई को शाम 5 बजे से शुरू हो गई है। फोन की कीमत 6,999 रुपये है। मेड इन इंडिया लेबल वाले इस स्मार्टफोन में 64 बिटा 1.2 जीएचजेड क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 410 क्वाड-कोर चिप, अड्रीनो 306 जीपीयू और 2 जीबी डीडीआर 3 रैम है और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक विस्तारित किया जा सकता है।

यह फोन सायनोजेन ओएस 12 पर चलता है जो कि ऐंड्रॉयड लॉलीपॉप 5.0 पर आधारित है। यूफोरिया में 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा है, जिसके साथ एलइडी फ्लैश दिया गया है। इस फोन में 5 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा भी है। यह ड्यूल सिम फोन 3जी, 4जी (सीएटी 4, टीडीडी एलटीई, भारतीय 4जी बैंड्स), ब्लूटूथ 4.0 और जीपीएस को सपोर्ट करता है। फोन में 2230 एम ए एच हाई-डेनसिटी क्विक चार्ज बैटरी है। कम्पनी का दावा है कि यह 160 घंटों का स्टैंडबाई टाइम देती है। यूफिट हेल्दीफाईमी एप के साथ काम करता है।

यह उपयोगकर्ताओं के खान-पान पर नजर रखता है और उन्हें तंदुरुस्त रहने में मदद करता है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया, "इस सेवा का मकसद उपयोगकर्ताओं को अधिक स्वस्थ्य और अधिक खुशहाल जीवनशैली अपनाने की सुविधा देना है।" यू के संस्थापक राहुल शर्मा ने कहा, "हमें गर्व है कि यूफोरिया के साथ हम अपना पहला ऐसा स्मार्टफोन पेश कर रहे हैं, जिसकी डिजाइनिंग और एसेंबलिंग भारत में हुई है। हेल्थयू एवं यूफिट हमारे कनेक्टेड डिवाइस पारिस्थितिकीतंत्र पेश करने की हमारी दृष्टि की ओर एक कदम है।"

Related News