3 हजार किलोमीटर की यात्रा कर दे रहे नदियों और पर्यावरण की सुरक्षा का संदेश

उज्जैन : नदियों की साफ-सफाई और पर्यावरण सुरक्षा के लिये गुजरात के अंकलेश्वर से निकला जूनियर चेम्बर इंटरनेशनल का 15 सदस्यीय दल उज्जैन पहुंचा। इस दल ने रामघाट पर नदियों और पर्यावरण को स्वच्छ, सुंदर एवं सशक्त बनाने की शपथ दिलाई। घाटों की सफाई की तथा क्षिप्रा के किनारों पर 100 पौधे रौपे।

जूनियर चेम्बर इंटरनेशनल की शाखा उज्जैन के अध्यक्ष पवन जैन के अनुसार नदियों के संरक्षण और पर्यावरण की सुरक्षा का संदेश देने कार यात्रा लेकर उज्जैन पहुंचे इस दल की यात्रा गुजरात के अंकलेश्वर में नर्मदा नदी के पूजन से प्रारंभ हुई। 15 सदस्यों का समूह दाहोद होते हुए उज्जैन पहुंचा यहां से कोटा, झांसी, मथुरा होते हुए वाराणसी में मां गंगा के पावन तट पर यात्रा का समापन होगा। करीब 3 हजार से अधिक किलोमीटर की इस यात्रा में यह दल स्वच्छता के प्रति जागृत एवं सजग रहने, गंदगी नहीं करने और ना ही करने देने, आसपास के नदी, नालों एवं जल स्त्रोतों की नियमित रूप से सफाई करने और जलसंरक्षण के लिए लोगों में जागृति पैदा करने की शपथ दिला रहा है।

साथ ही भारत को स्वच्छ, सुंदर एवं सशक्त बनाने के लिए महीने में एक दिन और साल में 12 दिन का समय समर्पित करने का वचन दिला रहे हैं। दल ने रामघाट पर भी शपथ दिलाकर साफ सफाई की तथा जागरूकता के लिए पेम्पलेट बांटे।

मध्यप्रदेश में धर्म परिवर्तन के लिए ले जाए जा रहे थे आदिवासी बच्चे

बारिश के बाद शुरु होगी शिप्रा सेवा यात्रा

Related News