भारत में लांच हुई मर्सिडीज़ मेबैक एस 650

लग्जरी कर निर्माता कंपनी मर्सिडीज़ ने मेबैक एस 650 को भारतीय बाजार में उतार दिया है. इस कार को दो वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है. कंपनी ने इसके बेस वेरिएंट की कीमत 1.94 करोड़ रूपए रखी है जबकि इसका टॉप वेरिएंट 2.73 करोड़ रूपए की कीमत पर लांच किया जाएगा. मेबैक एस 650 को मर्सिडीज़ की नई एस-क्लास के रूप में तैयार किया गया है. मर्सिडीज़ मेबैक एस650 की लंबाई 5453 MM और व्हीलबेस 3365 MM है.

जबकि इसमें 20 इंच के अलॉय व्हील लगाए गए है. कंपनी ने एस 650 का केबिन पहले से ज्यादा प्रीमियम बनाया है. इस कार में फॉक्स वुड फिनिशिंग दी गई है. इसकी सीट और आर्मरेस्ट को नप्पा लैदर से तैयार किया गया है. वहीँ इसके डैशबोर्ड पर 12.3 हाई-रेज्यूलेशन इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले पेश की गई है. इसे अन्य कारों से बेहतर बनाने के लिए इसमें कस्टमाइजेशन का भी ऑप्शन दिया गया है.

मर्सिडीज़ मेबैक एस 650 के इंजन की पर ध्यान दें तो कंपनी ने इसमें 6.0 लीटर का ट्विन-टर्बो वी12 पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है जो 629 पीएस की पावर के साथ 1001 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. मर्सिडीज़ मेबैक सीरीज की सबसे पावरफुल पेशकश के रूप में देखी जा रही इस कार के इंजन को 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

ऑटो ज्ञान: सेकंड हैंड कार खरीद रहे है तो पहले ये पढ़ें

ऑटो एक्सपो में AMITY के स्टूडेंट्स का बड़ा कारनामा

ऑटो एक्सपो: इलेक्ट्रिक कारों की राहों में है ये मुश्किलें

 

 

Related News