इंदौर: अमेजन से सल्फास मंगाकर की आत्महत्या, दो अफसरों को पुलिस ने किया तलब

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जी दरअसल यहाँ एक 18 साल के युवक ने अमेजन से ऑनलाइन सल्फास (Online Sulphas) मंगाकर जान दे दी है। वहीं इस मामले में पुलिस ने अमेजन (Amazon) के दो अफसरों को नोटिस भेजकर तलब किया है। बताया जा रहा है अफसरों को नोटिस भेजकर यह कहा गया है कि वे पुलिस के सामने बुधवार को हाजिर हों। अब पुलिस इस जहरीले पदार्थ के विक्रेताओं के सत्यापन के कानूनी पहलुओं को लेकर विस्तार से जानकारी लेगी। इस पूरे मामले के बारे में बात करें तो स्थानीय फल विक्रेता रंजीत वर्मा ने अपने बेटे आदित्य वर्मा (18) द्वारा अमेजन को जुलाई में ऑनलाइन ऑर्डर देकर सल्फास मंगाने और यह जहरीला पदार्थ खाकर जान देने की घटना को लेकर इस ई-कॉमर्स कम्पनी के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने और इसके संबंधित अफसरों की गिरफ्तारी की गुहार लगाई थी।

उनकी गुहार को देखते हुए पुलिस ने अमेजन के अधिकारियों को तलब किया है। इस मामले के बारे में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेश व्यास ने जानकारी दी कि, 'मृतक के पिता की शिकायत पर हमने इस कम्पनी के कारोबार विकास और सूचना प्रौद्योगिकी (IT) विभागों के दो अफसरों को नोटिस जारी किया है।' वहीं एएसपी ने यह भी बताया कि, 'नोटिस के जरिये अमेजन के अफसरों से कहा गया है कि वे पुलिस के सामने बुधवार को हाजिर हों।' इसके अलावा उन्होंने बताया है कि, ”इन अफसरों के हाजिर होने पर हम उनसे अमेजन पर सल्फास की ऑनलाइन बिक्री और इस जहरीले पदार्थ के विक्रेताओं के सत्यापन के कानूनी पहलुओं को लेकर विस्तार से जानकारी लेंगे।”

आपको यह भी बता दें कि प्रदेश के भिंड जिले में पुलिस ने हाल ही में एक पादप आधारित स्वीटनर (स्टीविया) की आड़ में मादक पदार्थ गांजे का अवैध व्यापार करने वाले गिरोह का खुलासा करने के बाद अमेजन इंडिया के कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के संबद्ध प्रावधान के तहत मामला दर्ज जा चुका है।

इंदौर: दहेज़ में नहीं मिली बाइक तो चौराहे पर दिया 3 तलाक

'सबसे शिक्षित राज्य' केरल के 5000 शिक्षकों ने नहीं लगवाई कोरोना वैक्सीन, कारण- धार्मिक

नागरिकों की हत्या करने वाले सभी आतंकी ढेर, अब कश्मीर में चलेगा सेना का 'सर्जिकल ऑपरेशन'

Related News