पीएनबी घोटाला: अदालत के सामने गिड़गिड़ाया मेहुल चौकसी, कहा मैं काफी बीमार हूँ

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े पीएनबी घोटाले के मुख्‍य आरोपी मेहुल चौकसी ने मुंबई के पीएमएल कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है. इस याचिका में मेहुल चौकसी ने अदालत में अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पेश होने से छूट देने की मांग की है. इस याचिका में मेहुल चौकसी ने अदालत को बताया है कि वह काफी समय से बीमार चल रहा है. याचिका के अनुसार चौकसी को दिल की बीमारी के साथ ही पैरों में दर्द और दिमाग में खून का थक्का जमा हुआ है.

विश्व जल दिवस: तीन समुद्रों से घिरे होने पर भी जल संकट से जूझेगा भारत !

इससे पहले यह खबर थी कि भगोड़े हीरा व्यवसायी मेहुल चौकसी के विरुद्ध एंटीगुआ में प्रत्यर्पण की प्रक्रिया चल रही है. न्‍यूज एजेंसी सूत्रों के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जैसी भारतीय जांच एजेंसियों ने उस देश के अधिकारियों को आवश्यक दस्तावेज भेज दिए हैं. उल्लेखनीय है कि मेहुल चौकसी और उसके भानजे नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के लगभग 13 हजार करोड़ रुपए का घोटाला करने का आरोप है. नीरव मोदी को गत मंगलवार को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. नीरव की यह गिरफ्तारी ब्रिटेन के अधिकारियों को भारत की ओर से भेजे गए इसी तरह के प्रत्यर्पण आग्रह के तहत की गई है.

जम्मू कश्मीर: कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के बीच आधा-अधूरा गठबंधन

कांग्रेस ने गत दिनों मोदी सरकार पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) व बेल्जियम से भगोड़े व्यवसायी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण की मांग न करने को लेकर उसे बचाने का आरोप लगाया था. कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कहा था कि चौकसी ने 7 मार्च को अपनी कंपनी 'रेह वेंचर एलएलपी' को लंदन में नियमित करने के लिए आवेदन कर दिया है. लंदन में मेहुल चौकसी ने खुद को बेल्जियम का नागरिक बताया है और 'मिलोनी जेम्स, जुमेराह, दुबई संयुक्त अरब अमीरात (यूएई)' को अपना प्रमुख पता बताया है.

खबरें और भी:-

20 हजार रु सैलरी, National Health Mission Punjab में करें आवेदन

12वीं पास के लिए वैकेंसी, यहां करें अप्लाई

अब निर्माणाधीन मकानों पर इस तरह से चुकाया जा सकेगा टैक्स

 

 

Related News