जम्मू कश्मीर में रहेगा गठबंधन या होगा अंत ? फैसला आज

जम्मू : रविवार को जम्मू-कश्मीर में पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक की. इस बैठक में जम्मू एंड कश्मीर में सरकार बनाने को लेकर फैसला होना था, लेकिन सरकार को लेकर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है. कल हुई बैठक में कोई ठोस निर्णय नहीं निकल पाने के कारण मुफ्ती ने आज फिर पीडीपी विधायक दल की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है आज की बैठक के बाद जम्मू-कश्मीर में सरकार को लेकर अंतिम फैसला आ सकता है.

कल हुई बैठक में महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि उन्हें राज्य में सरकार बनाने के लिए अभी तक सहयोगी दल बीजेपी से यह आश्वासन नहीं मिल जाता कि उनके स्वर्गीय पिता की विचारधारा का अनुसरण किया जाएगा और जब तक यह आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक यह संभव नहीं है. बैठक खत्म होने के बाद पार्टी नेता नईम अख्तर ने कहा कि, 'महबूबा मुफ्ती गठबंधन के एजेंडे के आधार पर ही कोई फैसला करेंगी.' खबर के अनुसार पीडीपी, बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार से पाकिस्तान, रोजगार पैकेज और केंद्रीय विद्युत परियोजनाओं जैसे मुद्दो पर आश्वासन चाहती है.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही मुफ्ती मोहम्मद सईद का निधन हुआ है और इसके बाद से ही यहाँ सरकार के गठन को लेकर असमंजस की स्थिति देखने को मिल रही है. जबकि साथ ही यह भी देखने को मिल रहा है कि भाजपा के द्वारा महबूबा को अपना समर्थन पहले ही दिया जा चूका है. लेकिन इसके साथ ही मीडिया की रिपोर्ट्स से यह बात भी सामने आई है कि महबूबा अपने पिता के जनाजे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल ना होने के कारण नाराज बताई जा रही है. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि नरेंद्र मोदी के उनके पिता से बीमारी के दौरान एम्स ना जाने के कारण भी महबूबा खासी नाराज है.

Related News