अयोध्या: राम मंदिर को लेकर वीएचपी की बैठक ,प्रमुख मामलो पर लेगी निर्णय

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर विवाद पर राम जन्मभूमि न्यास की मंगलवार को एक प्रमुख बैठक होने वाली है.  इस बैठक में मंदिर-निर्माण से जुड़े मुख्य मुद्दो पर विचार किया जाएगा. पूर्व बीजेपी सांसद और न्यास के वरिष्ठ सदस्य रामविलास वेदांती ने जानकारी दी कि यह बैठक बाबरी मस्जिद परिसर के पास मणि रामदास छावनी मंदिर में सम्पन्न होगी. वेदांती ने अपने बयान में कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर कुछ मुख्य निर्णय लिए जायेगे. वेदांती ने बताया कि मंदिर निर्माण को लेकर केंद्र ने कोई सकारात्मक संकेत नहीं दिया है.

इस बैठक में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) नेता अशोक सिंघल, प्रवीण तोगड़िया और न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास भी सम्मिलित हो सकते हैं. मामले में  गंभीरता बरतते हुए स्थानीय प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है और अयोध्या और फैजाबाद के प्रमुख स्थानो  पर सुरक्षा बलों को तैनात किया है. बीते वर्ष लखनऊ में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें वीएचपी के वरिष्ठ नेता अशोक सिंघल ने मुस्लिम समुदाय से मांग की थी कि वे अयोध्या, काशी और मथुरा के विवादित स्थलों को हिंदुओं को सौंप दें .

वीएचपी के एक नेता ने एक प्रतिष्ठित अखबार से कहा , 'एनडीए की पूर्ण बहुमत सरकार को वीएचपी ने लम्बा वक़्त  दिया है.  अब मोदी सरकार अपना एक साल पूरा कर चुकी है. अब हम किसी मुख्य निर्णय में देरी नहीं चाहते.' खबर है  कि बैठक में न्यास की ओर से एक समिति का गठन किया जा सकता है. समिति केंद्र सरकार के समक्ष मंदिर का मामला  उठाएगी. अयोध्या का राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद आज ही जस का तस है.  यह विवाद 21  साल से न्यालय में है लेकिन अभी तक इसका कोई परिणाम नहीं निकला है. ऐसे में प्रशाशन को सचेत रहना जरुरी है.

Related News