लावारिस पैकेट मिलने से ‘स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी’ कराया खाली

न्यूयॉर्क: अमेरिका की सबसे ज्यादा विख्यात और प्रसिद्ध स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी पर एक संदिग्ध पैकेट मिलने के बाद उसे और उसके आसपास के इलाकों को खाली करा दिया गया है। स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी अमेरिका का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है और इसकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं लेकिन लावारिस स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी पर पैकेट मिलने के बाद वहां पूरी तरह अफरातफरी का माहौल बन गया।

इस घटना की जानकारी देते हुए न्यूयॉर्क पुलिस ने बताया कि अमेरिका में सबसे प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों में शामिल स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी तथा इसके आसपास की जगह को एक संदिग्ध पैकेट मिलने के बाद तुरंत खाली करा लिया गया। स्थानीय समयानुसार दोपहर दो बजे तक लोगों को वहां से निकाल दिया गया और बम विशेषज्ञों का विशेष दल भेजा गया। एनबीसी टेलीविजन के अनुसार अधिकारियों ने बम होने की धमकी भरा फोन आने के बाद न्यूयॉर्क हार्बर स्थित इस जगह को खाली कराने का आदेश दिया था।

ट्विटर पर डाली गई अनेक तस्वीरों में पर्यटकों की लंबी कतार देखी जा सकती है जो मैनहट्टन लौटने के लिए नौका का इंतजार कर रहे है। आपको बता दें कि अमेरिका दुनियाभर के लगभग सभी आतंकवादी संगठनों के निशाने पर है। आतंकी हमलों के खतरों के मद्देनजर अमेरिका में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं। खासकर उन जगहों पर जो ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक स्तर पर महत्वपूर्ण हैं।

Related News