IPL में लग सकता है चीयरलीडर्स पर बैन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जब भी कोई चोका, छक्का या विकेट गिरता है, चीयरलीडर्स नाचने लगती है. चीयरलीडर्स आईपीएल की एक पहचान बन गई थी, लेकिन हो सकता है कि अगले साल से आपको आईपीएल के दौरान चीयरलीडर्स न दिखाई दे.
खबर है कि आईपीएल के आठवें संस्करण के बाद बीसीसीआई चीयरलीडर्स पर प्रतिबंध लगा सकता है और इसको लेकर बीसीसीआई के अधिकारीयों के बीच बातचीत चल रही है.
बता दे कि आईपीएल में आने वाली फिक्सिंग की खबरों के बीच बीसीसीआई अब सिर्फ क्रिकेट पर जोर देना चाहता है. उधर बीसीसीआई के फैसला लेने से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने चीयरलीडर्स पर पतिबंधित कर दिया है, वही वजह है कि शनिवार को हैदराबाद सनराइजर्स के खिलाफ विशाखापट्टनम में हुए मैच के दौरान दिल्ली की चीयरलीडर्स नहीं दिखाई दी.
दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के अनुसार चीयरलीडर्स खेल में कुछ भी नया नहीं जोड़ पा रही हैं. चीयरलीडर्स पर पतिबंधित को लेकर दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ ने बताया कि, "हमारी टीम के मैनेजमेंट को लगता है कि चीयरलीडर्स की जगह ड्रम बजाने वाले रखे जाने चाहिए."
गौरतलब है कि BCCI को आशंका है कि आईपीएल में चियरलीडर्स के माध्यम से भी फिक्सिंग हो सकती है, क्यों कि चियरलीडर्स आसानी से खिलाडियों से सम्पर्क कर सकती है.

Related News