धारा 370 पर मौलाना कल्बे जवाद की मुस्लिमों से अपील, कहा- ना अपनाएं प्रदर्शन का रास्ता

लखनऊ: जम्मू कश्मीर से धारा 370 के खत्म किए जाने पर मौलाना कल्बे जवाद ने कहा है कि इससे कश्मीर पर कोई नकारात्मक असर नहीं पड़ेगा. शिया धर्मगुरु ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि जिस तरह से जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा हटाया गया है उसी तरह सिक्किम, नागालैंड और हिमाचल में भी किया जाए. मौलाना कल्बे जवाद ने कश्मीरी लोगों प्रदर्शन का रास्ता ना चुनने का आग्रह किया है. 

कल्बे जावद ने कहा है कि प्रदर्शन से उनका नुकसान होगा और वहां के नेताओं का लाभ होगा. कश्मीरियों ने यदि विरोध का रास्ता अपनाया तो नुकसान के अतिरिक्त कुछ नहीं होगा. इससे पहले शिया समुदाय के मौलाना कल्बे जव्वाद ने अयोध्या केस पर कहा था कि इसे आपसी सहमति से सुलझा लिया जाए. 31 मार्च को उन्होंने देश भर में मुसलमानों की खराब स्थिति के लिए नफरत फैलाने वाले मुस्लिम लीडर और कुछ मौलानाओं पर संगीन आरोप लगाए थे. 

कल्बे जवाद ने कहा कि यह नेता मुसलमानों को फिरकों में बांट कर नफरत फैलाने का काम रहे हैं. उन्होंने कहा है कि बाबरी मस्जिद की समस्या का समाधान दोनों समुदाय की आपसी सहमति से होता है तो इससे अच्छी बात नहीं हो सकती है, नहीं तो फिर अदालत का जो फैसला आये उसे सब को स्वीकारना चाहिए.

मोर कभी नहीं बनाता शारीरक संबंध, जानिए इसके बारे में रोचक तथ्य

अर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए कल से मीटिंग शुरू करेंगी वित्त मंत्री

पेट्रोल के मूल्य में आई कमी,जाने नई कीमत

 

Related News