मारुती की विटारा बिखेरेगी ऑटो एक्सपो में अपना जलवा

नई दिल्ली : कॉम्पैक्ट SUV के मामले में लगातार लोगों में क्रेज बढ़ते हुए देखने को मिल रहा है. गौरतलब है कि वर्ष 2013 में सामने आई Renault Duster और फिर इसके बाद लांच की गई Ford EcoSport के बाजार में आने के बाद से कई कम्पनियों ने इस वर्ग में कार्स लांच की है. और अब यह सुनने में आ रहा है कि कार्स के इसी सिलसिले को बरक़रार रखते हुए मारुती सुजुकी भी SUV सेगमेंट में एक कार लांच करने जा रही है.

मामले में यह खबर सामने आई है कि भारत के ही एक शोरूम में मारुती सुजुकी की नई कार को देखा गया है और इस कार का नाम विटारा बताया जा रहा है. आपको यह भी बता दे कि इस कार विटारा की पहली झलक वर्ष 2014 के दौरान पेरिस मोटर शो में देखी गई थी. आपको कार की जानकारी देते हुए बता दे कि विटारा को iV-4 कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है और साथ ही इसमें XA Alpha प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है.

अधिक जानकारी में आपको यह भी बता दे कि इस कार में 1.3-लीटर का DDiS इंजन लगाया गया है. सुनने में यह भी आ रहा है कि इस कार विटारा को आगामी दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान लांच किया जाना है. और इसकी कीमत के बारे में यह कहा जा रहा है कि यह 6.79 लाख रुपये से 13.77 लाख रुपये हो सकती है.

Related News