मार्केट में धूम मचाएंगी होंडा की आने वाली यह कार

भारतीय बाजार में धूम मचा देगी ये कार। होंडा आैर मारुति के बीच हमेशा कड़ा मुकाबला रहता है। दोनों कंपनियों में एक से बढ़कर एक कार माॅडल निकालने की होड़ मची रहती है। हाल ही होंडा ने अपनी नेक्‍स्‍ट जेनरेशन कार जैज को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इसे अगले महीने यानि कि जुलार्इ 2015 मेें बाजार में उतारने की तैयारी है।

हाेंडा की इस कार का मुकाबला ह्युंडे की आई20 और मारूति सुजुकी स्विफ्ट से होगा। कुछ वर्ष पहले जैज को पहली बार लॉन्‍च किया गया था और तब यह कार बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करा पाई थी। अब यह कार पूरी तरह से नए रूप रंग और फीचर्स के साथ लॉन्‍च होने जा रही है। इस बार कार में पेट्रोल और डीजल इंजन के विकल्‍प दिए गए हैं। पेट्रोल इंजन 1.2 लीटर का आइवीटीईसी तथा डीजल इंजन 1.5 लीटर का डीटीईसी होगा।.

होंडा ने अपनी कार अमेज में भी इन्‍हीं इंजनों का प्रयोग किया है। पेट्रोल इंजन 5 स्‍पीड के मैनुअल गियरबॉक्‍स के साथ आएगा, वहीं डीजल इंजन में भी यह गियरबॉक्‍स दिया गया है। ऐसी खबरें हैं कंपनी जुलाई में कार को लॉन्‍च करने के बाद परफॉरमेंस ओरिएंटेड मॉडल भी लॉन्‍च करेगी, जिसमें 1.5 लीटर का आईवीटीईसी पेट्रोल इंजन तथा 5 स्‍पीड का सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स दिया जा सकता है।

Related News