ओडिशा से गिरफ्तार हुआ दुर्दांत माओवादी, कर चुका है दो तेदेपा नेताओं की हत्या

भुवनेश्वर: ओडिशा के कोरापुट जिले से शुक्रवार को एक दुर्दांत माओवादी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आंध्र प्रदेश में 2018 में तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के दो नेताओं की हत्या इसी माओवादी ने की थी. कोरापुट के पुलिस अधीक्षक कंवर विशाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि माओवादी की पहचान दांबारू खिला के रूप में की गई है, जिसे कोडिखाल गांव से हिरासत में लिया गया है.

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत

उन्होंने बताया है कि, कोरापुट पुलिस ने खिला को एक गुप्त सूचना के आधार पर उसके घर से गिरफ्तार किया है. उसके पास से दो मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं. पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया है कि तेदेपा के अराकू विधानसभा सीट से विधायक किदरी सर्वेश्वर राव तथा तेदेपा के पूर्व विधायक सिवेरी सोमा की प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) ने गत वर्ष  23 सितंबर को आंध्र प्रदेश के लिविटिपुट्टा में मौत के घाट उतार दिया था . 

आज शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में नजर आई बढ़त

सिंह ने बताया है कि, खिला को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के सुपुर्द करने के प्रयास किए जा रहे हैं जो कि हत्या मामले की जांच कर रही है.जांच के दौरान एनआईए को यह गुप्त सूचना मिली थी कि तेदेपा के नेताओं की हत्या में खिला की अहम् भूमिका थी और तबसे एजेंसी उसे पकड़ने के प्रयास कर रही थी.

खबरें और भी:-

हर माह वेतन डेढ़ लाख रु, कई पदों पर एक साथ होगी भर्ती

NIFT में भर्तियां, सैलरी 35 हजार रु से अधिक

इस विदेशी कंपनी ने बताया खुद को भारतीय बाजार के लिए सकारात्मक

 

Related News