छत्तीसगढ़ में माओवादियों ने डीजल टैंकर को उड़ाया, तीन लोगों की मौत

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में रावघाट रेल परियोजना के ट्रैक निर्माण में लगे डीज़ल टैंकर को माओवादियों ने विस्फोट करके उड़ा दिया है. इस घटना में तीन लोगों के मारे जाने की खबर मिली है. मारे गए सभी लोग रावघाट रेल परियोजना में कार्यरत एक निजी कंपनी के कर्मचारी थे. राज्य में नक्सल अभियान के आईजी सुंदरराज पी के मुताबिक, "कांकेर के ताड़ोकी इलाक़े के तुमपाल में रावघाट रेल परियोजना के ट्रैक निर्माण में लगे डीज़ल टैंकर को माओवादियों ने धमाका करके उड़ा दिया, जिसमें तीन लोग मारे गए हैं."

पुलिस के मुताबिक, इस धमाके के तुरंत बाद घटनास्थल पर तैनात सुरक्षा बल के जवानों ने संदिग्ध माओवादियों को घेरते हुये गोलीबारी की. अभी भी मुठभेड़ जारी है. आसपास के इलाक़े से बड़ी तादाद में सुरक्षा बलों को मौके पर रवाना किया गया है. माओवादी इन दिनों नक्सल आंदोलन के 50 वर्ष पूरे होने पर शहीदी सप्ताह मना रहे हैं.

माओवादियों ने यह हमला ऐसे वक़्त में किया है, जब एक दिन पहले ही सीएम भूपेश बघेल ने पिछली सरकार में शुरु की गई रेल परियोजनाओं और कोयला खदानों को लेकर यह कहते हुए नाराज़गी जाहिर की थी, कि इससे आम लोगों को क्या लाभ मिल रहा है, 15 दिनों के अंदर पहले इसकी समीक्षा की जाए.

पाकिस्तानी एयरलाइन की यह करतूत हैरान कर देगी आपको

अमेरिकी उद्योग जगत ने कॉरपोरेट टैक्स में कमी के ऐलान का किया स्वागत

RBI ने इस बड़े बैंक के कामकाज पर लगाई रोक, खाताधारकों को बैंक से मात्र 1000 रुपए निकलने की इजाजत

 

 

Related News