पहले ही साल में फ़ैल हो गई मोदी सरकार : कांग्रेस

नई दिल्ली : कांग्रेस ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि बीते एक साल के दौरान इस सरकार ने वादों और घोषणाओं के सिवाय कुछ नहीं किया और चुनाव से पहले किए कई वादे पूरे नहीं किए। केंद्र सरकार की कार्यशैली की तुलना क्रिकेट मैचों के तीनों फॉर्मेट-टी-20, एक दिवसीय व टेस्ट से करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार तीनों मोर्चो पर ही विफल रही है।

सिंघवी ने कहा, "जब वादा करने और अच्छी-अच्छी बातें करने की बारी आती है, तो वे टी-20 मोड में होते हैं। उसी प्रकार, जब किसी चीज की उन्हें घोषणा करनी होती है, तो वे एकदिवसीय क्रिकेट मैच मोड में आ जाते हैं और उन्हें जमीनी स्तर पर वास्तव में कुछ करना होगा तो यह एक टेस्ट मैच की स्थिति होगी।" केंद्र सरकार की गंगा नदी सफाई योजना की बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि वे एक साल के अंदर गंगा को साफ करके दिखा देंगे, लेकिन इस दिशा में आज की तारीख में कुछ भी ठोस नहीं हुआ।

सिंघवी ने कहा, "प्रधानमंत्री ने गंगा को एक साल के अंदर साफ करने की बात कही थी। इसके बाद उमा भारती ने कहा कि वे ऐसा तीन महीने के अंदर करके दिखाएंगी और अंतत: बीते साल सितंबर में सर्वोच्च न्यायालय को इस मामले में दखल देना पड़ा और कहा कि जिस गति से इसपर काम हो रहा है, उसे पूरा होने में 200 साल लगेंगे।" कांग्रेस नेता ने स्वास्थ्य, व्यापार, कृषि तथा अन्य मोर्चो पर मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि इसने कई झूठे वादे किए और जनता को गुमराह किया।

Related News