जन्मदिन विशेष: विराट-रोहित ने नहीं मनीष ने लगाया था IPL का पहला शतक

Sep 10 2018 09:42 AM

नई दिल्ली : आज भारत के मध्यमक्रम के बल्लेबाज़ मनीष पांडेय का जन्मदिन है. मनीष का जन्म 10 सितंबर 1989 को उत्तराखंड के नैनीताल जिले में कृष्णानंद पांडेय के घर हुआ था. मनीष भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके है.  वे भारत की तरफ से वनडे और ट्वेंटी- 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का हिस्सा रह चुके हैं.

यूएस ओपन: फाइनल में सेरेना पर लगा चीटिंग का आरोप, सेरेना ने बताया लैंगिक भेदभाव

आईपीएल में मनीष कोलकाता  नाइट  राइडर्स, मुंबई  इंडियंस, पुणे  वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेल चुके हैं. घरेलू ​क्रिकेट में वे कर्नाटक राज्य की टीम से खेलते हैं. बता दें की मनीष आईपीएल में शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी हैं, जोकि उन्होंने 2009 में रायल चैलेंजर्स बंगलुरु की ओर से खेलते हुए बनाया था. साथ ही वह इंडिया ए टीम के कप्तान भी रह चुके हैं.

भारत बनाम इंग्लैंड: शुरुआती झटकों के बाद डेब्यू खिलाड़ी बिहारी के अर्धशतक से सम्भला भारत

गौरतलब है कि  Under-19 World Cup 2008  में मलेशिया में आयोजित हुआ था. उसमे मनीष टीम का हिस्सा थे. भारतीय टीम ने इस ट्राफी को जीता था. जिसके बाद अंडर 19 वर्लड कप में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत मनीष को आईपीएल नीलामी में रायल चैलेंजर्स बंगलुरु की टीम के अपन हिस्सा बनाया था .  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर की शुरुआत उन्होंने  14 जुलाई 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ कि थी. पांडे ने इस मैच में शानदार 71 रन बनाए थे.

खबरे और भी...

भारत बनाम इंग्लैंड: भारतीय पारी 292 पर सिमटी, इंग्लैंड को 40 रन की बढ़त

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

हांगकांग को मिला अंतर्राष्ट्रीय टीम का दर्जा, एशिया कप में भारत और पाक से होगी टक्कर

Related News