तमिलनाडु में 34.90 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आदमी को 4 साल की सज़ा मिली

 

चेन्नई: 34.99 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में, चेन्नई की एक सीबीआई विशेष अदालत ने शुक्रवार को एक व्यक्ति को चार साल के कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई। हारून रशीद को अदालत ने 6 लाख रुपये का जुर्माना भरने का भी आदेश दिया था, ऐसा नहीं करने पर उन्हें दो महीने अतिरिक्त जेल की सजा सुनाई जाएगी।

रशीद को 21 मार्च, 2018 को 12 फरवरी, 2014 और 29 नवंबर, 2014 के बीच 5.41 करोड़ रुपये के दो झूठे नामों और विभिन्न बैंकों के चार चालू खातों का उपयोग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई के चार्जशीट के मुताबिक, उसने इन खातों का इस्तेमाल करके कई विदेशी देशों में 34.99 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए, जो पूरी तरह से मनी लॉन्ड्रिंग था।

उन्होंने घरेलू टैरिफ क्षेत्र (डीटीए) में आयात किए बिना माल के आयात भुगतान की अनुमति के रूप में राशि की गणना की। सीबीआई ने उन पर फर्जी पहचान पत्र पारित करने और प्रवेश के बिल जैसे दस्तावेजों को असली के रूप में आयात करने का आरोप लगाया था।

रशीद को एक गिरोह का सदस्य भी पाया गया, जो पूरी जांच के दौरान अनुमत वस्तु आयात की आड़ में अपराध की आय को प्रसारित करने के विषय में पूर्ण गुमनामी के तहत काम करता था। नकली आयात कागजी कार्रवाई का उपयोग करके, वह डीटीए में समान आयात किए बिना ऐसा कर रहा था।

तमिलनाडु में गांव के लिए आईआईटी-मद्रास ने प्रस्तावित सूखा, बाढ़ शमन परियोजना को शुरू किया

अहमदाबाद ब्लास्ट: दिल्ली से आए थे 12 आतंकी, एनकाउंटर में मारे गए 2 आतंकियों को देख रो दी थीं सोनिया गांधी

रेलवे में नौकरी पाने का अंतिम मौका, 10वीं पास जल्द करें आवेदन

Related News