आजम खान आपकी भैंस 24 दिन में मिली, मेरा सांड 24 दिन बाद भी क्यों नहीं मिला ?

लखनऊ : देश में अनगिनत मुद्दे है, जिन्हें सुलझाया जाना है, लेकिन उतर प्रदेश के मंत्रियों को अपने सांड और भैंसो को ढुंढने से फुर्सत नहीं है। दरअसल वाराणसी में एक सांड पिछले 24 दिनों से लापता है, इसे ही ढुंढने की मांग की जा रही है। इससे पहले यूपी के कैबिनेट मंत्री आजम खान की भैंस को खोजने के लिए उतर प्रदेश की पुलिस ने सक्रियता दिखाई दी है।

इसे देखते हुए सांड के मालिक की मांग है कि उसके सांड को ढुंढने के लिए भी पुलिस को उसी तरह की सक्रियता दिखानी चाहिए। इसके लिए वाराणसी में जगह-जगह पर पोस्टर लगाए गए है। पोस्टर पर लिखा हुआ है कि मंत्री आजम खान आपकी भैंस 24 घंटे में मिल गई, हमारा नंदी 24 दिनों में भी क्यों नहीं मिला।

आपका धर्म-कर्म है राज्य के हर जीव-जंतु या मानव की रक्षा करना। हमारे नंदी को खोज कर वापस दिलाएं। अब गौ हत्या बंद करो। यह पोस्टर पिछले दो दिनों से पूरे बनारस में चर्चा का विषय बना हुआ है। यह पोस्टर सारनाथ के मनोज कुमार पांडे की ओर से लगाया गया है।

खबरों के अनुसार, मनोज का सांड एक माह पहले खो गया था। मनोज ने इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद भी पुलिस ने कोर् कार्रवाई नहीं की। आरोप है कि नई बाजार के दो तस्करों ने सांड को गायब कर दिया है। इसलिए मनोज ने पोस्टर का रास्ता अपनाया। हांला कि पुलिस ने इस पोस्टर को उतरवा दिया है।

Related News