अब अपनी पलकों को बनाये घना घना

पलके चेहरे का अहम् हिस्सा होती है और अगर पलके घनी और खूबसूरत हो तो इससे आपकी सुंदरता में चार चाँद लग जाते है .लडकिया अपनी  आंखों की सुंदरता को उभारने के लिये नकली या आर्टिफीशियल पलको का इस्तमाल करती हैं. लेकिन जब आप अपनी पलको को प्राकृतिक रूप से घना बना सकती हैं, तो आपको इतनी तकलीफ उठाने की क्या जरुरत. आइये जानते हैं कि किस तरह से आप अपनी पलको को घना और मोटा बना सकती हैं-

1-एक छोटा सा आइ लैश ब्रश लें और उसे विटामिन इ तेल में तेल में डुबा कर रोजाना अपनी आंखों की पलको पर लगाएं.चाहें तो विटामिन इ की कुछ टैबलेट को क्रश कर के इस तेल के साथ मिला कर लगा सकती हैं. अगर आपकी पलको पर खुजली होती है तो वह भी इस तेल को लगाने से खतम हो जाएगी.

2-अगर आप किसी प्रकार का तेल नहीं लगाना चाहती, तो वैसलीन इसका सबसे बेहतर विकल्प है. रोजाना रात को सोने से पहले अपनी पलको पर वैसलीन लगाएं. उसके बाद सुबह उठते ही अपनी पलको पर हल्के गरम पानी से छींटे मार कर साफ करें वरना पूरे दिन वह चिपचिपाती रहेंगी.

3-रात को सोते समय हर रोज अपनी पलको पर कैस्टर तेल लगाएं.चाहे तो तेल को हल्का सा गरम भी कर सकती हैं. इसको दो महीने तक के लिये लगाइये और फिर देखिये कि आपकी पलके किस तरह से घनी हो जाती हैं.

बांस के पत्ते खाने से बढ़ती है लंबाई

Related News