दिवाली पर चेहरे को ऐसे बनाये खूबसूरत

दीवाली में जहां उल्लास और ख़ुशी होती है वही उसी उल्लास के काम में लगे रहने के कारण महिलाओं को सजने संवरने का समय नही मिल पाता है. जिसके कारण उनकी खूबसूरती कुछ रूखी सी हो जाती है. किन्तु आप इस दीवाली के काम में खुद को समय नही दे पा रही है या ब्यूटी पार्लर नही जा पा रही हे तो  तो अपनाये ये आसान टिप्स जिससे आप बहुत खूबसूरत लगेगी, तथा साथ ही आपके चहरे पर एक नया निखार आएगा.

आप ध्यान रखे की जब आप मेकअप करे तो पहले अपने चेहरे को अच्छे से फेसवॉश से धो ले. ताकि किसी भी तरीके की गंदगी आपके चहरे पर ना रहे.

चेहरे की खूबसूरती बालों पर भी निर्भर करती है, अतः अपने बालो पर भी ध्यान दे. आपके चेहरे के अनुसार बालों को एक नया लुक दे. अगर आपके बाल लम्बे और घने है तो आप उन्हें खुला भी रख सकती है. या फिर बालों को और भी आकर्षक बनाने के लिए आप बालों को स्ट्रेट भी कर सकती हैं.

मेकअप करते समय इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि मेकअप ड्रेस के मुताबिक हो, क्योंकि ड्रेस के रंग और स्टाइल के अनुरूप किया हुआ मेकअप आकर्षक लगता है. अगर स्किन पर दाग-धब्बे हैं जैसे-आंखों के नीचे डार्क सर्कल तो उन्हें कंसीलर द्वारा छुपाएं

इसके साथ ही अपनी आँखों के मेकअप पर भी ध्यान दे. आप अपनी ड्रेस के अनुकूल भी आई पेंसिल यूज़ कर सकती है. इससे अलावा अपने आंखों का मेकअप करते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि अगर आप दिन में मेकअप कर रही हैं तो आई शैडो हल्का पिंक या लाइट ग्रीन लगाएं. आईब्रो के नीचे सिल्वर गोल्डन या कॉपर से हाईलाइट करें.

लिपस्टिक भी मेकअप का एक अहम हिस्सा है. यह होठों के साथ पुरे चेहरे को रौनक देता है.अतः आपको सही कलर और सही साइज की लिपिस्टिक का ध्यान रखना चाहिए कभी-कभी लिपस्टिक भी चेहरे को बिगाड़ देती है. लिपस्टिक अधिक देर तक टिकी रहे, इसके लिए पहले होठों को साफ करके, उन पर फाउंडेशन की एक परत लगाएं और फिर उन पर पाउडर का हल्का हाथ फेरें.

अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए आप ब्लशर लगाये. इसके अलावा आप माथे पर बिंदी लगाने का भी ध्यान रखे. आप अपने चेहरे के हिसाब से बिंदी का चुनाव करे. जिससे आप इस दीवाली पर सबसे खूबसूरत लगेगी.

Related News