पीपली लाइव के डायरेक्टर ने किया अमेरिकी युवती के साथ दुष्कर्म

'पीपली लाइव' से ख्याति प्राप्त अनुषा रिजवी के पति और फिल्म डायरेक्टर महमूद फारूकी को रेप के आरोप में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. महमूद पर एक अमेरिकी युवती से दुष्कर्म करने का आरोप लगाया गया है. सूचना के अनुसार, शि‍कायतकर्ता अमेरिकी युवती ने बताया है कि महमूद फारूकी ने उसके साथ दिल्ली के सुखदेव विहार इलाके में बलात्कार  किया था. इसके खिलाफ 19 जून को केस रजिस्टर किया गया और उसी दिन महमूद को हिरासत में भी ले लिया गया था.

दिल्ली पुलिस ने महमूद फारूकी को शुक्रवार के दिन  कोर्ट में पेश किया.फारुकी को कोर्ट से छह दिन की न्यायिक हिरासत के लिए भेज दिया गया है. महमूद फारूकी स्वयं भी के जाने माने फिल्म लेखक और निर्देशक है. पुलिस सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर, यह घटना 28 मार्च 2015 की है. पीड़ि‍त युवती कोलंबिया यूनिवर्सिटी में पीएचडी की स्टूडेंट है. वह शोध कार्य के लिए ही भारत आई थी. अमेरिकी युवती रिसर्च के लिए गुरु गोरखनाथ यूनिवर्सिटी से जुडी हुई थी. फारूकी भी गोरखपुर के निवासी  हैं. युवती का आरोप लगाया है कि फारुकी ने शराब पीकर उसके साथ रपे किया.

फारूकी ने माफ़ी मांगी थी ' युवती ने बताया कि घटना के बाद उसने अमेरिका से फारूकी को ईमेल किया था और तब ईमेल के जवाब मे फारूकी ने उसे 'सॉरी' कह कर माफ़ी मांगी थी. पुलिस का कहना है कि यह ईमेल दो पन्नों का है. फारूकी की पत्नी अनुषा रिजवी ने भी युवती को न्याय दिलाने में सहयोग करने की बात कही है. जानकारी मिली है कि इस पूरी कवायद के बाद ही युवती ने अमेरिकी राजदूतावास में संपर्क किया, जिसके बाद एफआईआर और आगे की कार्रवाई की गई. युवती ने कोर्ट के समक्ष अपना बयान भी दर्ज करवा दिया है.

 

 

Related News