महाराष्ट्र में कहर बनकर बरसी बारिश, अलग-अलग हादसों में 22 लोगों की मौत

मुंबई : महाराष्‍ट्र में मॉनसून के कारण हो रही भारी बारिश आफत बनकर बरस रही है. महाराष्ट्र में विभिन्न स्थानों पर देर रात दीवार गिरने की घटनाओं में अब तक 22 लोगो की मौत होने की जानकारी मिली है, जबकि अन्‍य कई घायल बताए जा रहे हैं. बाउंड्री वॉल गिरने से हादसा हुआ है. बता दें कि प्रदेश में पिछले दो-तीन दिनों से भारी बरसात हो रही है.

इन घटनाओं में मुंबई के मलाड में कुरार गांव क्षेत्र में देर रात दीवार गिरने से 13 लोगों की जान चले गई है और 11 लोग घायल हो गए हैं. एनडीआरएफ और बीएमसी की आपदा प्रबंधन टीम के जवान राहत कार्य में लगे हुए हैं.  वहीं, पुणे के सिंहगढ़ इंस्टीट्यूट की दीवार गिरने से 6 लोगो की जान चले गई, जबकि 4 लोग घायल हो गए हैं. ये सभी मृतक मजदूर थे, जो दीवार के किनारे बने झुग्गी में रहते थे. मृतकों में 4 मजदूर छत्तीसगढ़ के हैं और दो मध्य प्रदेश से हैं. 

तीसरी घटना कल्‍याण से है. कल्याण में स्कूल की दीवार दो घरों पर जा गिरी. इस घटना में 3 लोगों की जान गई है, जबकि एक अन्‍य घायल हो गया है. कल्याण के दुर्गाडी परिसर में रात 12.30 बजे के आसपास नेशनल उर्दू स्कूल की दीवार अचानक भरभराकर गिर गई. यह दीवार स्कूल से लगे दो घरों पर जा गिरी. मलबे में दबे 4 लोगों को स्थानीय लोगों, पुलिस और फायरब्रिगेड की सहायता से बाहर निकाला गया. मृतक में एक तीन वर्ष का बच्‍चा समावेश भी है.

युवाओं के लिए बम्पर भर्ती, NIT में मिल रहा सुनहरा मौका

कर्ज में गले तक डूबे अनिल अम्बानी, अब ऋण चुकाने के लिए लिया ये फैसला

जल्दी वापसी करेगा टीवी का पुराना शो 'संजीवनी', डॉक्टर्स डे पर किया खुलासा

Related News