Maharashtra Class 12th HSC 2017 का परीक्षा परिणाम घोषित

महाराष्ट्र बोर्ड के डिवीजनल के 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है,छात्रों के लिए यह खुशखबरी है. इस परिणाम का छात्र जाने कब से इन्तजार कर रहे थे,उनका इंतजार अब खत्‍म हो गया है. जैसा की आप जानते ही होगें की महाराष्ट्र बोर्ड के डिवीजनल बोर्ड पुणे, औरंगाबाद, मुंबई, कोल्हापुर, नासिक, लातूर, अमरावती, रत्नागिरी और नागपुर में हैं. इस साल महाराष्ट्र बोर्ड की परीक्षाएं 28 फरवरी से आयोजित की गईं थीं. 

ऐसे देखें परिणाम - 12वीं की परीक्षा के परिणाम देखने के लिए महाराष्ट्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.mahresult.nic पर जाएं.  अगर यह वेबसाइट व्यस्त होने के चलते नहीं खुल रही तो आप http://results.gov.in/ पर भी जा सकते हैं.  इस लिंक पर क्लि‍क करने के बाद आप रिजल्ट के पेज पर पहुंच जाएंगे.  यहां जरूरी जानकारी जैसे आपका रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ वगैरह भरें.  रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा. 

गौरतलब है कि इस साल महाराष्ट्र बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 17 लाख छात्रों ने भाग लिया था. महाराष्ट्र बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित कराई जाती हैं. 

साइकोलॉजी में करियर की बढ़ रही है संभावनाएं -आप भी बनाए अपना करियर

इंडस्ट्रियल साइकोलॉजी में संभालें अपना करियर

अब पंजाब के सरकारी इंजीनियरिंग, IIT संस्थानों में मिलेगा फ्री वाईफाई कि सुविधा

 

Related News