UP में होगा महाभारत, BJP बनेगी पांडव : वाजपेयी

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि वर्ष 2017 का विधानसभा चुनाव पार्टी महाभारत की तर्ज पर लड़ेगी। उन्होंने साफतौर पर कहा कि इस चुनाव में भाजपा 'पांडव' के किरदार में होगी और बाकी दल 'कौरव' की भूमिका में होंगे। लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर वाजपेयी ने पत्रकार वार्ता के दौरान यह बातें कही। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता इस महाभारत को लड़ने के लिए कमर कस चुके हैं।

वाजपेयी ने इस दौरान यह भी साफ किया कि अपने कार्यकर्ताओं की कीमत पर बाहरी लोगों को कतई पार्टी में शामिल नहीं किया जाएगा। किसी को भी पार्टी में शामिल होने पर विधानसभा टिकट का आश्वासन नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की कीमत पर किसी भी बाहरी को शामिल नहीं किया जाएगा। सूबे की अखिलेश सरकार पर पलटवार करते हुए वाजपेयी ने कहा कि यह सरकार अपने ही किए वादे से यू टर्न ले रही है।

मुख्यमंत्री ने यह वादा किया था कि केंद्र की सरकार जितना मुआवजा देगी उतना ही मुआवजा राज्य की सरकार भी देगी। उन्होंने कहा, " मैं मुख्यमंत्री से यह अनुरोध करना चाहता हूं कि अपने वादे को पूरा करते हुए अब केंद्र सरकार की तरह ही मुआवजा किसानों को वितरित करें।"

वाजपेयी ने राज्य सरकार से मांग की है कि बाढ़ व सूखा प्रभावित किसानों का मुआवजा 27 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर दिया जाए और गन्ना किसानों के बकाया राशि का भुगतान 15 प्रतिशत ब्याज सहित तत्काल कराया जाए।

Related News