एनिमेटेड डूडल के जरिये गूगल ने सेलिब्रेट किया मदर्स डे

आज मई के दूसरे रविवार को पूरे विश्व में मदर्स डे सेलिब्रेट किया जा रहा है. इसी मौके पर गूगल ने मदर्स डे पर एक एनिमेडेट डूडल बनाया है. अपने एनिमेशन डूडल के जरिये गूगल ने इंसानों से लेकर जानवरों तक के बीच मां-बच्चे के प्यार को दिखाया है. गूगल द्वारा बनाए गए इस डूडल में गूगल के दूसरे 'ओ' में मोशन किया गया है.

गूगल का होम पेज ओपन होते ही बत्तख अपने बच्चे की देखभाल करते नजर आ रही है. इसके बाद एक रोते हुए शावक को उसकी माँ चुप कराते हुए नजर आती है. फिर एक खरगोश अपने जिसके तीन बच्चों के साथ खेलते नजर आएगा. इसके बाद डूडल एक छोटे लड़के में तब्दील हो जाएगा, जो दौड़ता हुआ अपने मां के पास जाता है. उसकी मां प्यार से उसे अपने गोद में उठा लेती है और उसके माथे को चूमती है.

इस डूडल को गूगल ने बहुत खूबसूरती से बनाया है. इसे लोगो द्वारा काफी सराहा जा रहा है. बता दे कि आज रविवार को दुनिया 101वें मदर्स डे का जश्न मना रही है. मदर्स डे की शुरुआत साल 1914 में संयुक्त राष्ट्र ने की थी. मदर्स डे मनाने के लिए 1908 में अन्ना जर्विस नाम की एक महिला ने मुहिम छेड़ी थी और मांग की थी कि माताओं के त्याग और बलिदान के सम्मान में मदर्स डे मनाया जाना चाहिए.

Related News