शरीर पर मौजूद यह 5 तिल इंसान को बनाते हैं भाग्यशाली

मानव शरीर कि आकृति उसके स्वभाव को भी व्यक्त करती है. उसके शरीर पर मौजूद हर निशान उसके भविष्य का संकेत देता है. आज हम आपसे कुछ ऐसे ही संकेत के बारे में चर्चा करने वाले हैं. दरअसल हर इंसान के शरीर पर तिल की मौजूदगी देखी जा सकती है. और हर तिल का स्थान उसके महत्व को बंया करता है, कुछ ऐसे ही शरीर पर मौजूद 5 तिल इंसान को भाग्यशाली बनाते हैं जो आज हम यहां पर जानेंगे।

जिन लोगों के कंधे पर काला तिल मौजूद रहता है उनके घर में भी धन की वर्षा बनी रहती है और साथ ही वह काफी शांतिमय जीवन व्यतीत करते हैं.

जिन लोगों के माथे के भौंह के मध्य खाली स्थान में काला तिल पाया जाता है वह लोग काफी खुशकिस्मत माने जाते हैं. क्योंकि ऐसे लोगों का दांपत्य जीवन और साथ ही धन धान्य जीवन काफी अच्छा माना जाता है.

लोगों के हाथ के अंगूठे पर तिल होना आम बात है परंतु अगर आपके पैर के अंगूठे में काला तिल है तो वह बहुत ही शुभ माना जाता है. पैर पर तिल होने का मतलब यह है कि आपकी समाज में काफी प्रतिष्ठा है और आपके पास धन की समृद्धि होना तय है.

बहुत सारे लोगों की पीठ पर काला तिल रहता है. अगर आप भी इनमें शामिल है तो समझिए आपका स्वभाव काफी रोमांटिक है और साथ ही आप बहुत जल्द धनवान होने वाले हैं पीठ पर तिल होने वाला व्यक्ति काफी कम आता है और काफी खर्चीला भी होता है.

जिनके पेट पर तिल होता है वह खाने में भी काफी तेज होते हैं. परंतु अगर आपका तिल पेट की बजाए नाभि के आस पास है तो समझे आपकी किस्मत बदलने वाली है और बहुत ही जल्द आपको धन की प्राप्ति होने वाली है.

 

जिन लोगो का शुरू होता है इस अक्षर से नाम वो होते है बेइंतेहा प्यार करने वाले

घर में रखा यह मसाला खोलेगा आपकी बंद किस्मत का ताला

इसलिए खुद को भाग्यशाली मानती है आयशा जुल्का

औषधीय गुण होने के अलावा नीम घर की परेशानी को भी करता है खत्म

 

 

Related News