एलएंडटी निर्माण ने सऊदी में तेल और गैस आपूर्ति आधार डिजाइन और निर्माण के लिए अनुबंध किए सुरक्षित

भारतीय बहुराष्ट्रीय समूह लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने सऊदी अरब में "दुनिया के सबसे बड़े तेल और गैस आपूर्ति ठिकानों में से एक" बनाने के लिए एक 'महत्वपूर्ण' अनुबंध जीता है। इस परियोजना में सिविल, संरचनात्मक, एमईपी और वास्तुशिल्प कार्यों के साथ विभिन्न आकारों, एक प्रशासन भवन, सहायक इमारतों, संबद्ध बुनियादी ढांचे और भंडारण गज की औद्योगिक सुविधाओं का निर्माण शामिल है।  यह परियोजना 30 महीने में पूरी होनी है।

हालांकि कंपनी ने अनुबंध का मूल्य नहीं दिया, लेकिन इसकी महत्वपूर्ण प्रकृति से पता चलता है कि यह 1,000 रुपये - 2,500 करोड़ रुपये की सीमा के भीतर है। एलएंडटी के पूर्णकालिक निदेशक और वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष (बिल्डिंग्स) एमवी सतीश ने कहा, हम अपने ग्राहक को इस तरह के आकार और पैमाने की परियोजना बनाने की हमारी क्षमता में विश्वास रखने के लिए धन्यवाद देते हैं।

इसके महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा, यह परियोजना राज्य में तेल और गैस उद्योग का समर्थन करने और ऊर्जा क्षेत्र में औद्योगिक विकास में तेजी लाने में मदद करने के लिए एक व्यापार इनक्यूबेटर के रूप में कार्य करेगी। यह एल एंड टी के लिए भी रणनीतिक महत्व है, सऊदी अरब के राज्य की तरह इस तरह के एक संभावित अमीर बाजार में हमारे भविष्य के विकास अंकन है। लार्सन एंड टुब्रो एक भारतीय बहुराष्ट्रीय है जो ईपीसी परियोजनाओं, उच्च तकनीक विनिर्माण और सेवाओं में $ 21 बिलियन से अधिक राजस्व के साथ लगी हुई है। यह दुनिया भर में 30 से अधिक देशों में संचालित है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर लार्सन एंड टुब्रो लिमिटेड का शेयर गुरुवार को 1,339.50 रुपये पर बंद हुआ, जो कि 8 रुपये की गिरावट के साथ 1,331.50 रुपये पर बंद हुआ।

नेस्ले इंडिया के लाभ में हुआ उछाल, इतने करोड़ हुई आय

अब 'कोविड इमरजेंसी' के तहत फूड ऑर्डर कर सकेंगे जोमैटो कस्टमर्स, शुरू हुआ नया फीचर

RBI करेगा एक और बैंक का लाइसेंस रद्द, CEO ने ही किया फर्जीवाड़ा

Related News