अपने आशियाने का सपना होगा साकार

नई दिल्ली : अपने सपनो का आशियाना कौन नहीं चाहता? अगर आप भी अपने सपनो के आशियाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके सपने साकार होने वाले हैं और यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर है कि आप भी अपना घर खरीद सकते हैं. जी हाँ रियल्टी फर्म टाटा हाउसिंग, जो कि अर्फोडेबल हाउसिंग के लिए फेमस है, ने जानकारी दी है कि उसके 11 प्रोजेक्ट में जो भी अपार्टमेंट खरीदना चाहता है उसे महज़ 3.99% कि ब्याज दर से लोन उपलब्ध कराया जायेगा.

होम लोन पर अभी 8.5% कि दर से ब्याज लिया जाता है और टाटा ग्रुप की टाटा हाउसिंग ने इस ब्याज को कम करने के लिए इंडियाबुल्स होम लोन्स के साथ एक करार किया है. दोनों ने मिलकर 'मोनेटाइज इंडिया' योजना की शुरुआत की है. इस योजना का उद्देश्य मंदी से जूझ रहे रियल स्टेट में जान फूंकना है.

कम्पनी ने जानकारी दी है कि इस अभियान के तहत जहां एक ओर मंदी के दौर में रियल स्टेट में जान फूंकी जायेगी, वहीं दूसरी ओर अपने सपने के आशियाने को खरीदने वालों के लिए मात्र 3.99% ब्याज दर पर होम लोन उपलब्ध करा कर, उन्हें टाटा सम्पत्ति का मालिक बनने का मौका भी दिया जायेगा. इसके अलावा यह दर केवल 5 वर्षोक के लिए ही मान्य होगी. इस योजना को 10 नवम्बर से लागू कर दिया गया है और यह आगामी 12 दिसंबर तक देश के 7 प्रमुख शहरों में टाटा समूह की तरफ से 11 परियोजनाओं में मान्य रहेगी.

किन-किन शहरों में यह परियोजनाएं संचालित की जायेगी फिलहाल इसकी जानकारी अभी उपलब्ध नहीं हो सकी है. कम्पनी के मार्केटिंग एंड सेल्स हेड तरुण मेहरोत्रा का कहना है कि यह योजना अपना घर खरीदने वालों के लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगी. इससे पहले देश के बड़े बैंकों ने भी रियल स्टेट क्षेत्र में मंदी को देखते हुए आवास ऋण पर ब्याज दरों में कमी की थी. जैसे अभी SBI और बैंक ऑफ़ बड़ोदा 8.30% की दर से होम लोन दे रहा है, तो वहीं कई अन्य प्राइवेट बैंक 8.35% की ब्याज दर से आवास ऋण मुहैया करा रहे हैं. ऐसे में टाटा हाउसिंग का इंडियाबुल्स होम लोन्स के साथ मिल कर इतने कम दरों में लोन उपलब्ध कराना, आपके सपनो को साकार कर सकता है.

आशियाने के लिए सरकार देगी 25 लाख तक का लोन

Video : अब आपके घर में भी होगी लिफ्ट, जानिए कैसी होगी

एस.बी.आई. ने होम और ऑटो लोन पर ब्याज घटाया

Related News