दूसरी जाति के लड़के से प्यार करना लड़की को पड़ा भारी, दी ये दर्दनाक सजा

लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा में दूसरी जाति के युवक से प्यार करने पर लड़की को परिवार ने तुगलकी सजा दी। कुडू थाना इलाके के सलगी ग्राम पंचायत में लड़की को दूसरी जाति के युवती से प्यार करने के आरोप में सिर के बाल काटने, चूने का टीका लगाने एवं जूते की माला पहनने की सजा दी गई। तत्पश्चात, लड़की को पीटा भी गया। 

हालांकि इस मामले में थाने में कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है, क्योंकि लड़की के घरवालों ने ही उसके साथ ऐसा सलूक किया है। अब कानूनी कार्रवाई के डर से मामले को अलग रंग देने का प्रयास हो रहा है। इस बीच लड़की को घरवालों ने कहीं छिपा दिया है। थाना प्रभारी अभिनव कुमार ने बताया कि युवती के सिर मूंडने की बात सामने आई है, मगर गांव में जुलूस निकालने की बात गलत है। युवती 18 वर्ष की है तथा बालिग है। घर पहुंचकर पुलिस ने युवती एवं परिवारवालों से बात की है। परिवारवालों ने कहा कि बचपन में उसका मुंडन नहीं हुआ था इसलिए मुंडन किया गया।

वहीं, इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि दूसरी जाति के युवक से प्रेम करने की वजह से युवती का सिर मुंडवा दिया गया। कुछ गांव क लोगों एवं युवती के प्रेमी ने बताया कि 4-5 वर्षों से दोनों का प्रेम संबंध हैं। दोनों अगल-बगल गांव के रहने वाले हैं। खबर के अनुसार, पहले भी युवती प्रेमी के घर में रह चुकी है। वहीं, लकड़ी के प्रेमी के घर होने की खबर मिलने के बाद घरवाले जबरन उसे घर ले गए थे। कुछ गांव के लोगों ने बताया कि युवती की जमकर पिटाई की गयी है तथा जब युवती प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अड़ी रही तो उसका सिर मुंडवा दिया गया ततः चूना का टीका लगाकर जूते-चप्पल की माला पहनाई गई। पीड़ित युवती इस घटना के बाद पूरी तरह से भयभीत है क्योंकि उसे बहुत डराया-धमकाया भी गया है। आरोपों के अनुसार, घरवालों ने युवती को कहीं छिपा दिया है और उसे लोगों के सामने नहीं आने दिया जा रहा है।

'श्रीकृष्ण ने सिखाया जिहाद..', बयान से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं, अब पत्रकारों पर भड़के पाटिल

80 किलो मिलावटी मिठाई पकड़ी गई, इस तरह से बनाई जा रही थी

यूपी में मान्यता के बिना चल रहे हैं 7189 मदरसे, अब योगी सरकार लेगी एक्शन ?

Related News