दिखे सुन्दर आइस क्यूब्स की मदद से

सुंदर, चमकीली और स्वस्थ त्वचा हर किसी को आकर्षित करती है. हर महिला सुन्दर दिखना चाहती है कि वह हमेशा जवान और खूबसूरत नजर आये. इसलिए आइस क्यूब्स आपकी स्किन को फ्रेश और ब्यूटीफुल बनाने में आपकी मदद कर सकते है.

हम आपको बताते है कैसे-

मेकअप उतारने के बाद भी चेहरे पर आइस क्यूब्स जरूर घुमाएं. ऎसा करने से केमिकल युक्त मेकअप से होने वाली स्किन की परेशानियों से निजात मिल सकता है.

अगर चेहरे पर पिंपल्स की समस्या से परेशान है तो रोजाना एक आइस क्यूब चेहरे पर दस मिनट तक घुमाएं, ऎसे करने से त्वचा के बंद रोम छिद्र खुल जाते हैं और त्वचा खिल जाती है, जिससे त्वचा स्वस्थ और पिंपल्स फ्री रहती है.

मेकअप करने से पहले कुछ बर्फ के टुकडें लें और उन्हें कॉटन के कपडे में बांधकर पूरे चेहरे पर फेरे. इससे न सिर्फ तरोताजा महसूस करेंगे, बल्कि मेकअप भी लंबे समय तक ख़राब नहीं होगा.

तेज धूप के कारण यदि आपकी स्किन टैन हो गई है या त्वचा में जलन की समस्या है, तो तुरंत प्रभावित जगह पर बर्फ लगाएं. ऎसे करने से ठंडक महसूस होगी और टैनिंग से भी निजात मिलेगा.

आईब्रोज करवाने के बाद होने वाली जलन से बचने के लिए आंखों के आसपास आइस क्यूब्स घुमाने से त्वचा की जलन कम होगी और रेडनेस की समस्या भी सही हो जायेगी.

आंखों की थकान मिटाने के लिए कॉटन के कपडे में बर्फ के कुछ टुकडे लें और आंखों के आसपास धीरे-धीरे घुमाएं. ऎसा करने से आंखों की थकान मिटेगी और झुर्रियों की परेशानी से मुक्ति मिलेगी.

Related News