सफर में दिखे सुंदर, अपनाये ये पांच परफेक्ट टिप्स

सफर पर जाना सच में आनंद का अनुभव होता है, लेकिन यह अनुभव तब ख़राब हो जाता है, जब आपके चेहरे पर सफर की थकान नजर आने लगती है. सफर में हर किसी का सौन्दर्य पर ब्रेक लग जाता है. थकाने वाला सफर और ख़राब मौसम चेहरे की चमक उड़ा देता है. जिसकी वजह से हर किसी की यात्रा का मजा फींका पड़ जाता है.आइये जानते है ऐसे में चेहरे को दमकाये रखने के राज.

ऑयल फ्री तो टेंशन फ्री

ऑयली स्किन वालो हमेशा अपने साथ टिशू पेपर रखना चाहिए. तैलीय त्वचा वालों के लिए यात्रा करना और भी ज्यादा परेशानी वाला होता है. वजह है तैलीय त्वचा जल्दी चिपचिपी हो जाती है, जो चेहरे की दमक को खराब करती है, इसलिए ऎसे लोगों को हमेशा अपने साथ टिशू पेपर रखना चाहिए. जब भी जरुरी लगे, तब टी-जोन को दबाते रहें, जिससे टिशू आपकी त्वचा से तेल सोखकर आपको देगा ताज़गी का एहसास. जब आपकी त्वचा रहेगी ऑयल फ्री तो आप रहेंगे टेंशन फ्री. दिखे तरोताजा हर जगह.

अपने साथ क्लींजर रखना याद रखे. 

अगर आप अपने साथ अपनी त्वचा की देखभाल के लिए अतना सारा सामान नहीं ले जा सकती हैं तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. आप सिर्फ एक क्लींजर अपने साथ रख लें. क्लींजर मे किसी भी तरह का परिवर्तन आपकी त्वचा के तत्वों को ख़राब कर देगा जिसकी वजह से आपकी सारी छुट्टिया  बेकार हो जाएंगी.

लम्बे समय तक चलने वाली लिपस्टिक से बचे 

सफर करते समय हमेशा ध्यान रखें कि आपने लम्बे समय तक चलने वाली लिपस्टिक या लिप कलर ना लगाया हो. वे होंठों से सारी नमी भी सोख लेते हैं और आप खूबसूरत नहीं दिख पाते है. अगर लगाना जरूरी हो तो आप लिप-स्टेन लगाकर उसके ऊपर सेलिप ग्लॉस लगा सकती हैं, ये भी आपके होंठों को खूबसूरत दिखने सहायता  करेंगे

फाउंडेशन से रखे दूरी 

अपनी स्किन को स्वस्थ बनाए रखने के लिए फाउंडेशन का प्रयोग ना करें तो बेहतर होगा. फाउंडेशन की जगह मॉइश्यराइजर प्रयोग ज्यादा उचित होगा. लेकिन अगर फाउंडेशन लगाना जरूरी हो तो फाउंडेशन लगाने से पहले प्राइमर की एक परत चेहरे पर अप्लाई करे  यह स्किन तथा मेकअप के बीच सुरक्षा की परत बनाता है.प्राइमर लगाने से हमारी स्किन की नमी बनी रहती है और फाउंडेशन की परत भी ज्यादा देर तक बनी रहती है.

आखों के लिए आईस 

अगर आप अपने ही वाहन से सफर कर रहे हों तो अपने साथ आईस क्यूब्स अवश्य रखें. बर्फ सेआंखों की सिकाई करने से आंखों पर सफर के कारण आंखें को सूजने से बचा जा सकता है. सिकाई करने से एक तो आंखों पर सूजन नहीं चढती है, साथ ही आंखों के नीचे धब्बों से बचने के लिए बीच-बीच में एक कपडे में बर्फ को लपेटकर आंखों की सिकाई करते रहना चाहिए. बर्फ से आंखों में जलन भी नहीं होगी और आपको रहत भी महसूस होगी.

Related News