विश्व के 50 सबसे अमीर लोगों की सूची में तीन भारतीय शामिल

विश्व के 50 सबसे अमीर लोगों की सूची में तीन भारतीय- रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी, विप्रो के अजीम प्रेमजी और सन फार्मा के दिलीप सांघवी को जगह मिली हैं. इस सूची में माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स पहले स्थान पर हैं. बिजनेस इनसाइडर के द्वारा तैयार की गई धनी लोगों की नई वेल्थ एक्स सूची में अंबानी 24.8 अरब डॉलर के साथ 27वें स्थान पर है. वही विप्रो के प्रेमजी 16.5 अरब डॉलर के साथ 43वें स्थान पर है.

वही सन फार्मा के सांघवी 16.4 अरब डॉलर के साथ इस सूची में 44वें स्थान पर काबिज हैं. आपको बता दे कि विश्व के 50 सबसे अमीर लोगों के पास कुल मिलकर 1,450 अरब डॉलर की संपत्ति है. सूची में बिल गेट्स पहले स्थान पर हैं जिनके पास 87.4 अरब डॉलर की संपत्ति है. जिनके बाद 66.8 अरब डॉलर के साथ स्पेन के व्यवसायी अमान्सियो आर्टेगा गाओना का स्थान आता है.

तीसरे स्थान पर है इसमें 60.7 अरब डालर के साथ अमेरिकी निवेशक वारेन बफे. चौथे स्थान पर आमेजन के जेफ्री बेजोस 56.6 अरब डॉलर के साथ और 47.4 अरब डॉलर के साथ अमेरिकी कारोबारी डेविड कोच विश्व से पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति हैं. फेसबुक के सह-संस्थापक 31 वर्षीय मार्क जुकरबर्ग इस लिस्ट में में आठवें स्थान पर हैं जो कि इस स्थान पर 42.8 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ है.

Related News